1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. mastermind of notorious gang for robbery and theft in kolhan area of jharkhand arrested from kolkata mtj

कोल्हान में लूट व चोरी के लिए कुख्यात गिरोह का मास्टरमाइंड कोलकाता से गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोल्हान में लूट व चोरी के लिए कुख्यात गिरोह का मास्टरमाइंड मो राजू कोलकाता से गिरफ्तार.
कोल्हान में लूट व चोरी के लिए कुख्यात गिरोह का मास्टरमाइंड मो राजू कोलकाता से गिरफ्तार.
Pratap Mishra

सरायकेला (प्रताप मिश्रा) : सरायकेला-खरसावां जिला सहित पूरे कोल्हान प्रमंडल में चोरी एवं लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड मो राजू उर्फ विजय मुंडा को कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया गया है. उसकी निशानदेही पर अपराधी सूरज बहादुर थापा, करन सोय उर्फ शराठी सोय, पहलवान हेम्ब्रम, करन हेम्ब्रम उर्फ रामदास हेम्ब्रम को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके पास से पुलिस ने एक पिस्तौल व गोली बरामद की है.

सरायकेला थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके एसडीपीओ राकेश रंजन ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सितंबर के महीने में एक संगठित गिरोह द्वारा सरायकेला एवं खरसावां थाना क्षेत्र के इलाकों में चोरी एवं लूट की घटनाओं को अंजाम दिया गया था. घटना में चारपहिया वाहन का इस्तेमाल हुआ था. मामलों का उद्भेदन एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया था.

उन्होंने बताया कि इस स्पेशल टीम ने इन सभी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जांच शुरू की. इसी क्रम में अपराधी गोविंद डे, निहार मिश्रा उर्फ बच्चा मिश्रा व मनीष श्रीवास्तव को चोरी के वाहनों के साथ पिछले दिनों गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. गिरोह का मास्टरमाइंड मो राजू उर्फ विजय मुंडा फरार चल रहा था. टीम ने अनुसंधान करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर कोलकाता से मो राजू को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार अपराधी ने सरायकेला-खरसावां के अलावा जमशेदपुर के भी कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. एसडीपीओ ने बताया कि गिरोह के एक और अपराधी सूरज बहादुर थापा को भी गिरफ्तार किया गया है. सूरज दो वर्ष से फरार चल रहा है. वर्ष 2016 में सूरज ने चाईबासा, सरायकेला, जमशेदपुर जिला के साथ पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में भी लूट, छिनतई, चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया.

एसडीपीओ ने बताया कि इस आपराधिक गिरोह में कुछ अपराधी नये-नये शामिल हुए थे, उन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इन लोगों के नाम करन सोय उर्फ शराठी सोय, पहलवान हेम्ब्रम, करन हेम्ब्रम उर्फ रामदास हेम्ब्रम हैं. तीनों अपराधी खरसावां में बंधन बैंक कर्मी से हुई लुटपाट के मामले में मुख्य साजिशकर्ता थे. पुलिस ने करन सोय के पास से लूट की घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद की है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें