1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. jharkhand weather report heavy thunderstorms were happening in seraikela torrential rain thunderclap caused death of child sleeping in the house mother fainted circle officer assured compensation grj

तेज गरज के साथ झारखंड के सरायकेला में हो रही थी मूसलाधार बारिश, घर में सोये बच्चे की वज्रपात से मौत, मां हुई बेहोश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वज्रपात से बच्चे की मौत
वज्रपात से बच्चे की मौत
फाइल फोटो

Jharkhand News, सरायकेला न्यूज (प्रताप मिश्रा) : झारखंड के सरायकेला थाना अंतर्गत गोहीरा गांव में वज्रपात से 15 वर्षीय किशोर आकाश मंडल की मौत हो गई. घटना रविवार देर रात्रि लगभग 1.30 बजे की है. बताया जाता है कि रविवार मध्य रात्रि तेज गर्जन के साथ बिजली कड़की और मूसलाधार बारिश भी हुई. इसी दौरान वज्रपात से इसकी मौत हो गयी. सीओ ने मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा देने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि मुआवजा की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. जल्द ही मुआवजा मिलेगा.

बताया जा रहा है कि आकाश मंडल अपनी माता रानी मंडल व पिता अमूल्य मंडल के साथ एक कमरे में सोए हुआ था. अपनी मां के साथ पलंग पर खिड़की के सामने ही सोया हुआ था. खिड़की खुली हुई थी कि अचानक वज्रपात हुआ और सीधे आकाश के सिर पर ही जा गिरा. जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई. वज्रपात से मां रानी मंडल को भी हल्की चोट आई है और वह बेहोश थी. सुबह घटना की सूचना अमूल्य मंडल द्वारा ग्रामीणों को दी गयी. घटना की सूचना सरायकेला पुलिस व गम्हरिया प्रखंड विकास पदाधिकारी को दी गयी तो रोजगार सेवक शंकर सतपथी एंबुलेंस लेकर गोहीरा गांव पहुंचे. वहीं एएसआई खुर्शीद आलम के नेतृत्व में पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया गया.

घटना की सूचना पर सीओ सुरेश कुमार सिन्हा सरायकेला पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और घटना की जानकारी ली. मृतक के पिता अमूल्य मंडल ने बताया कि घर में सोए थे कि अचानक वज्रपात हुआ. घटना की सूचना पर मुखिया फोरमैन सोरेन, ग्राम प्रधान विश्वनाथ, पंचायत सचिव सलिल श्यामल, भाजयुमो जिला अध्यक्ष अभिषेक आचार्य, बुद्धेश्वर महतो सहित अन्य पहुंचे और घटना की जानकारी ली.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें