1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. jharkhand vidhan sabha issues a delay in construction of hospital in amada at kharsawan technical committee constituted smj

खरसावां के आमदा में हॉस्पिटल निर्माण में देरी का झारखंड विधानसभा में उठा मामला, तकनीकी समिति गठित हुई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड विधानसभा में उठा आमदा में निर्माणाधीन 500 बेड़ अस्पताल भवन में देरी का मामला.
झारखंड विधानसभा में उठा आमदा में निर्माणाधीन 500 बेड़ अस्पताल भवन में देरी का मामला.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Kharswan News, खरसावां न्यूज (शचिंद्र कुमार दाश) : झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मंगलवार (23 मार्च, 2021) को खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने खरसावां के आमदा में 500 बेड़ के अस्पताल भवन के निर्माण में हो रही देरी का मामला उठाते हुए निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने की मांग की. उनकी मांग पर अधूरे अस्पताल भवन निर्माण के कार्य को पूर्ण करने एवं मूल्यांकन के लिए MGM के प्राचार्य की अध्यक्षता में तकनीकी समिति गठित हुई है.

विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि निर्माण कार्य शुरू होने के 8 साल बाद भी अस्पताल का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो सका है. गैर सरकारी संकल्प के माध्यम उठाये गये इस सवाल के लिखित जबाव में कहा गया कि आमदा में निर्माणाधीन 500 बेड वाले अस्पताल के भवन निर्माण के अधूरे कार्य को पूर्ण करने एवं मूल्यांकन के लिए कोई तकनीकी समिति गठित नहीं थी. इस कार्य को पूर्ण कराने के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज, जमशेदपुर के प्राचार्य की अध्यक्षता में तकनीकी समिति का गठन किया गया है.

विगत 19 मार्च को समिति द्वारा निर्माण स्थल पर किये गये कार्यो का मूल्यांकन किया गया. जिसमें स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी, जिला प्रशासन एवं भवन निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता को शामिल थे. समिति सरकार को जांच प्रतिवेदन देगी. जांच प्रतिवेदन प्राप्त होने के बाद अधूरे कार्यों को पूर्ण किये जाने का कार्य शुरू किया जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें