1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. jharkhand news a family of seraikela got a decree to leave the village know what is the reason smj

Jharkhand News : सरायकेला के एक परिवार को गांव छोड़ने का मिला फरमान, दहशत में हैं परिजन, जानें क्या है कारण

सरायकेला का एक परिवार इनदिनों काफी दहशत में हैं. कारण है ग्रामीणों ने उसके परिवार को गांव छोड़ने का फरमान सुनाया है. ग्रामीणों ने बैठक कर कृष्णापुर गांव के रामराई हांसदा की पत्नी पर डायन होने का आरोप लगाया है. इस मामले को लेकर पीड़ित परिवार न्याय की गुहार लगा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सरायकेला में पत्नी सहित 4 बच्चों के पिता ने थाना में लिखित शिकायत कर लगायी न्याय की गुहार.
सरायकेला में पत्नी सहित 4 बच्चों के पिता ने थाना में लिखित शिकायत कर लगायी न्याय की गुहार.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (सरायकेला) : झारखंड के सरायकेला थाना अंतर्गत कृष्णापुर गांव में एक परिवार को ग्रामीणों ने डायन का आरोप लगाकर गांव छोड़ने का फरमान जारी कर दिया है. 5 बच्चे व पत्नी सहित पूरा परिवार सरायकेला थाना पहुंच कर पुलिस से न्याय की गुहार लगायी है. साथ ही ग्रामीणों के खिलाफ लिखित शिकायत करते हुए कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

पीड़ित रामराई हांसदा ने पुलिस के समक्ष शिकायत में कहा कि परिवार में 7 सदस्य और हैं. मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते हैं. इसके अलावा पुश्तैनी जमीन पर खेती भी करते हैं. विगत 21 जून को मेरे पत्नी पर डायन होने का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने बैठक किया. इस बैठक में मुझे गांव छोड़ने का फरमान जारी किया गया. गांव नहीं छोड़ने पर परिवार सहित जान मारने की धमकी देने लगे.

ग्रामीणों की बैठक में गांव के माझी मंगल किस्कू, सुरेश किस्कू, बिगुल किस्कू, लोखीन किस्कू, भोस्को हांसदा, संगा किस्कू, हिमा किस्कू, झोकरो सारडी, जयराम हेम्ब्रेम, अलोमनी मुर्मू, दुलु टुडू, भुट्टी टुडू, देविघासी टुडू, होपना किस्कू, मंगल किस्कू, कृष्ण पूर्ति, बुलाय किस्कू, चरण हांसदा सहित अन्य ग्रामीणों ने इसका समर्थन किया.

थाने में दिये आवेदन में पीड़ित रामराई हांसदा ने पुलिस से न्याय देने एवं परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है, ताकि सामान्य जीवन व्यतीत कर बच्चों की पढ़ाई जारी रख सकें.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें