1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. jharkhand crime news police lathi charge to remove crowd engaged in shiva puja in seraikela many injured including police station in charge in clash with angry villagers police sent nine villagers to jail grj

Jharkhand Crime News : सरायकेला में शिव पूजा में लगी भीड़ हटाने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज, आक्रोशित ग्रामीणों के साथ हुई झड़प में थाना प्रभारी समेत कई घायल, पुलिस ने नौ ग्रामीणों को भेजा जेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News : घटना के बाद मौके पर पहुंचे पदाधिकारी
Jharkhand Crime News : घटना के बाद मौके पर पहुंचे पदाधिकारी
प्रभात खबर

Jharkhand Crime News, सरायकेला न्यूज (हिमांशु गोप) : झारखंड के सरायकेला खरसावां जिला अंतर्गत नीमडीह थाना के बामनी गांव में मेला में लगी भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज करने पर पुलिस के साथ ग्रामीणों की झड़प हो गई. इसमें नीमडीह के प्रखंड विकास पदाधिकारी, थाना प्रभारी व अन्य घायल हो गए. इधर, इस घटना में कई ग्रामीण भी घायल हैं. इस मामले में पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

बताया जा रहा है कि दलमा पहाड़ की तराई में बसे आदिवासी बहुल एवं घोर नक्सल प्रभावित गांव बामनी में बीते बुधवार से शिव पूजा शुरू हुई थी. शुक्रवार को समापन के अवसर पर चड़क पूजा का आयोजन हुआ था. ग्रामीणों की मानें तो दोपहर तक पूजा संपन्न होने ही वाली थी, लेकिन इसी दौरान नीमडीह प्रखंड विकास पदाधिकारी, नीमडीह थाना प्रभारी दलबल के साथ पहुंचे और भीड़ हटाने के लिए लाठीचार्ज कर दिया. इससे भगदड़ मच गयी. इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने भी पुलिस पर हमला कर दिया.

मिली जानकारी के अनुसार चड़क मेला में हुई झड़प में नीमडीह के बीडीओ मुकेश कुमार, थाना प्रभारी ए खान, एएसआई अमर यादव व एक पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का पालन कराने और भीड़ को रोकने के लिए दंडाधिकारी के रूप में बीडीओ मुकेश कुमार बामनी गांव पहुंचे थे. बीडीओ ने मेला कमेटी को भीड़ हटाने की बात कही थी. इस बात को लेकर ग्रामीणों ने बीडीओ को बताया कि कुछ ही समय में पूजा- अर्चना संपन्न होने के बाद सभी ग्रामीण अपने घर चले जाएंगे. इसके बाद भीड़ हटाने के लिए बीडीओ ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी दल बल के साथ बामनी पहुंचे और लाठीचार्ज शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि झड़प के दौरान बीडीओ के वाहन पर पथराव किया गया था, जिसमें बीडीओ बाल-बाल बच गये. पथराव में बीडीओ का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है. झड़प के बाद घायल बीडीओ, थाना प्रभारी, एएसआई व एक हवलदार को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

शुक्रवार शाम को भारी संख्या में पुलिस बामनी गांव पहुंची और कई लोगों को गिरफ्तार कर थाने ले गई. पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. घटनास्थल पर पहुंचे चांडिल के एसडीएम रंजीत लोहरा व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है और थाना लाए गए लोगों से पूछताछ हो रही है. उनलोगों ने कहा कि किसी भी निर्दोष पर कार्रवाई नहीं होगी, लेकिन दोषियों को छोड़ा भी नहीं जाएगा. सरायकेला में शिव पूजा में लगी भीड़ हटाने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें