1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. development soon be seen in tribal dominated villages union minister arjun munda said target fulfilled through trifed smj

जनजातीय बहुल गांवों में जल्द दिखेगा विकास, केंद्रीय मंत्री बोले- ट्राईफेड के माध्यम से लक्ष्य होगा पूरा

पीएम आदर्श आदी ग्राम योजना एक महत्वाकांक्षी योजना है. ट्राईफेड के माध्यम से सीधे जनजातीय गांवों में विकास का लक्ष्य पूरा करने पर जोर दिया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि इससे जनजातीय गांवों का सीधा विकास होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा.
Jharkhand news: केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने अपने मंत्रालय के वर्ष 2021-22 से लेकर 2025-26 तक के मंत्रालय के कार्य योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी. जारी बयान में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री के विजन को ध्यान में रखते हुए जनजातीय कार्य मंत्रालय एक लक्ष्य निर्धारित कर रहा है, ताकि जनजातीय गांवों का सीधा विकास हो.

समग्र विकास की दृष्टि से कार्य शुरू

उन्होंने कहा कि नये उत्साह और नये लक्ष्य के साथ 36,428 जनजाति बहुल गांवों के एकीकृत विकास के लिए चिह्नित किया गया है. शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, पोषण और रोजगार को ध्यान में रखकर आगामी योजनाओं का क्रियान्वयन होगा. जनजातीय कार्य मंत्रालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनजातीय समाज के समग्र विकास की दृष्टि से कार्य प्रारम्भ हुआ है.

विकासात्मक लक्ष्य प्राप्त करने का उद्देश्य

केंद्रीय मंत्री श्री मुंडा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के इस वर्ष में हमारा संकल्प है कि जनजातीय समाज को मुख्यधारा से जुड़कर विकासात्मक लक्ष्य प्राप्त करे. कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास मंत्र को अपनाकर सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास को मूल मानकर हमलोग जनजातीय समाज के विकास की रणनीति तैयार कर रहे हैं. पीएम आदर्श आदी ग्राम योजना हमारी एक महत्वाकांक्षी योजना है, जिसमें हम ट्राईफेड के माध्यम से सीधे जनजातीय गांवों में विकास का लक्ष्य पूरा करेंगे.

रिपोर्ट : शचिंद्र कुमार दाश, खरसावां.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें