1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. demand to start kuchai welfare hospital in kharsawan with facilities bjp took out a padyatra smj

खरसावां के कुचाई वेलफेयर हाॅस्पिटल को सुविधाओं के साथ चालू करने की मांग, बीजेपी ने निकाली पदयात्रा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कल्याण हॉस्पिटल, कुचाई में स्वास्थ्य सुविधाएं चालू करने की मांग को लेकर भाजपा ने निकाली पदयात्रा.
कल्याण हॉस्पिटल, कुचाई में स्वास्थ्य सुविधाएं चालू करने की मांग को लेकर भाजपा ने निकाली पदयात्रा.
प्रभात खबर.

Jharkhand news (खरसावां): सरायकेला-खरसावां जिला के कुचाई में बंदी के कगार पर पहुंचे कल्याण अस्पताल (वेलफेयर हॉस्पिटल) को पूर्व की तरह सभी स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ चालू करने की मांग को लेकर भाजपाइयों ने पदयात्रा की. कुचाई के दुर्गा मंदिर परिसर से कल्याण अस्पताल तक पदयात्रा कर सरकार से अस्पताल को पूर्व की तरह सभी सुविधाओं के साथ संचालित करने की मांग की. इस दौरान भाजपा नेताओं ने हाथों में तख्तियां लिए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सह सांसद प्रतिनिधि विजय महतो ने कहा कि पूर्व में लोगों को कुचाई के कल्याण अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलता था. लेकिन, राज्य सरकार की अनदेखी व लापरवाही के कारण यह अस्पताल बंदी के कगार पर पहुंच गयी है. हेमंत सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही कल्याण विभाग के अस्पताल के संचालक को सरकार से मिलने वाली अनुदान का एक बार भी भुगतान नहीं किया गया है.

कल्याण विभाग की ओर से राज्य में चलाये जा रहे सभी 16 अस्पतालों की कमोवेश यहीं स्थिति है. पूर्व के भाजपा सरकार के कार्यकाल में अस्पताल बेहतर ढंग से संचालित हो रही है, लेकिन वर्तमान सरकार की गलत नीतियों के साथ ही अस्पताल का संचालन ठीक से नहीं हो रहा है.

श्री महतो ने कहा कि राज्य के जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री इस मुद्दे पर संवेदनहीन हो गये हैं. अस्पताल में IPD सेवा समेत कई सेवाओं को बंद कर दिया गया है. अस्पताल में न तो डॉक्टर है और न ही दवा. कल्याण अस्पताल को पूर्ववत सभी तरह से स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ चालू कराने की मांग को लेकर स्थानीय जनता के साथ मिल कर भाजपा आंदोलन करेगी. साथ ही अस्पताल के संचालक दीपक फाउंडेशन द्वारा छंटनी किये गये सभी कर्मियों को काम पर रखने की मांग की गयी.

इस पदयात्रा में मंडल अध्यक्ष मंगल सिंह मुंडा, स्वास्थ्य विभाग के सांसद प्रतिनिधि अमित केशरी, प्रदीप सिंहदेव, दुलाल स्वांसी, मनोज मुदैया, लखीराम मुंडा, संगल सिजुई, सत्येंद्र कुम्हार, बेबी दास, विवेकानंद सोय, आसु मुंडा, मनीषा सामड़, कांडे सुंबरुई, नागेश्वर पांडेय आदि शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें