1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. demand to start kalyan hospital in kuchai bjp took out a padyatra submitted a memorandum to the governor smj

कुचाई में कल्याण हॉस्पिटल को चालू करने की मांग, BJP ने निकाली पदयात्रा, गवर्नर के नाम BDO को सौंपा ज्ञापन

सरायकेला-खरसावां जिला के कुचाई में बंद पड़े कल्याण हॉस्पिटल को चालू करने समेत स्वास्थ्य सेवा को दुरुस्त करने की मांग पर भाजपा ने गुरुवार को पदयात्रा निकाली. भाजपा जिलाध्यक्ष विजय महतो के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने राजखरसावां से खरसावां तक पदयात्रा की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कुचाई के कल्याण हॉस्पिटल को चालू करने की मांग को लेकर पदयात्रा कर बीडीओ कार्यालय पहुंचे भाजपाई.
कुचाई के कल्याण हॉस्पिटल को चालू करने की मांग को लेकर पदयात्रा कर बीडीओ कार्यालय पहुंचे भाजपाई.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (शचिंद्र कुमार दाश, सरायकेला) : सरायकेला-खरसावां जिला के कुचाई में बंद पड़े कल्याण हॉस्पिटल को चालू करने समेत खरसावां विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा को दुरुस्त करने की मांग पर भाजपा ने गुरुवार को पदयात्रा निकाली. भाजपा जिलाध्यक्ष विजय महतो के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने राजखरसावां से खरसावां तक पदयात्रा की. खरसावां विधानसभा क्षेत्र में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने की मांग और बंद हो रहे अस्पतालों को खुलवाने, आमदा स्थित निर्माणाधीन 500 बेड अस्पताल के निर्माण कार्य में तेजी लाने की मांग की गयी.

भाजपा नेताओं ने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ, तो जनता के साथ मिल कर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन होगा. पदयात्रा कर भाजपा कार्यकर्ता बीडीओ कार्यालय पहुंच तक राज्यपाल के नाम खरसावां बीडीओ गौतम कुमार को ज्ञापन सौंपा.

राज्यपाल के नाम सौंपे गये ज्ञापन में मुख्य मांग

कुचाई स्थित बंद पड़े कल्याण विभाग के हॉस्पिटल को जल्द से जल्द चालू किया जाये, ताकि मरीजों को उचित इलाज मिल सके. खरसावां के आमदा में निर्माणाधीन 500 बेड़ के हॉस्पिटल का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण कर इसे चालू किया जाये. पीपीपी मोड़ पर खरसावां के हरिभंजा में संचालित पीएम में चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों की पदस्थापना कर पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध कराने के साथ-साथ आईपीडी की सुविधा उपलब्ध कराया जाये. दितसाही में निर्माणाधीन पीएचसी को अविलंब पूर्ण कर इसे चालू किया जाये. खरसावां सीएचसी में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराया जाये, ताकि यहां रोगियों की उचित इलाज हो सके. सभी उप स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सक व बेड़ की व्यवस्था की जाये.

कोल्हान के लिए वरदान साबित हो सकता है 500 बेड़ का हॉस्पिटल : विजय महतो

भाजपा जिलाध्यक्ष विजय महतो ने कहा कि आमदा में निर्माणाधीन 500 बेड़ के हॉस्पिटल के पूर्ण होने की स्थिति में यह कोल्हान प्रमंडल के लोगों के लिए यह वरदान साबित होता. वर्ष 2011 में हॉस्पिटल का शिलान्यास तत्कालीन सीएम अर्जुन मुंडा किया था, लेकिन 11 साल बाद भी हॉस्पिटल का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है. हॉस्पिटल निर्माण के लिए 152 करोड़ में से 102 करोड़ की निकासी कर ली गयी है, लेकिन 60 फीसदी भी काम नहीं हुआ है. हॉस्पिटल का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण कर चालू नहीं किया गया, तो जनता के साथ मिल कर आंदोलन करेंगे.

कुचाई में बंद पड़े कल्याण हॉस्पिटल को चालू किया जाये : उदय सिंहदेव

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष उदय सिंहदेव ने कहा कि अर्जुन मुंडा के मुख्यमंत्रित्व काल में कुचाई प्रखंड में अजजा/अजा कल्याण विभाग की ओर से कल्याण हॉस्पिटल शुरू की गयी थी. लेकिन राज्य सरकार की उदासीनता व आवंटन के अभाव में कल्याण हॉस्पिटल बंद हो गयी. हॉस्पिटल में 50 बेड के साथ-साथ एक्स-रे, ईसीजी, लैब आदि की सुविधा होने के बावजूद भी इसका लाभ लोगों को नहीं मिल रही है. सरकार इस हॉस्पिटल को जल्द से जल्द चालू करे. हरिभंजा पीएचसी में भी बेड़ व डॉक्टर की व्यवस्था कर मरीजों का इलाज शुरू किया जाये.

पदयात्रा में ये रहे मौजूद

पदयात्रा में मुख्य रूप से महिला मोर्चा की मोनिका घोष, उप प्रमुख अमित केशरी, सुधीर मंडल, मंगल सिंह मुंडा, प्रशांत महतो, होपना सोरेन, बद्री दारोगा, प्रदीप सिंहदेव, मोंटी सेनगुप्ता, मंजू बोदरा, रीता दुबे, राजेन्द्र प्रधान, नयन नायक, पिंकी मोदक, मनोज तिवारी, सुशील षाड़ंगी, प्रभा मंडल, अनीसा सिन्हा, जीतवाहन मंडल, मुजाहिद खान, मंगल जामुदा, अभिषेक आचार्य, अभिजीत दत्ता, अश्विनी सिंहदेव, रघुनाथ सिंह, विवेका प्रधान, मनोज शर्मा, प्रकाश मुखी आदि उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें