1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. cyber criminal saddam sheikh arrested from deoghar district of jharkhand for looting money from account of crpf jawan posted in seraikela mtj

CRPF जवान के बैंक खाते से पैसा उड़ाने वाला साइबर अपराधी सद्दाम शेख देवघर से गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Cyber Crime Jharkhand: सद्दाम शेख को सरायकेला जिला की पुलिस ने देवघर से किया गिरफ्तार.
Cyber Crime Jharkhand: सद्दाम शेख को सरायकेला जिला की पुलिस ने देवघर से किया गिरफ्तार.
Prabhat Khabar

Cyber Crime Jharkhand: सरायकेला : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक जवान के बैंक खाता से पैसे उड़ाने वाले साइबर क्रिमिनल को सरायकेला पुलिस ने देवघर से गिरफ्तार किया है. इस शातिर अपराधी का नाम सद्दाम शेख है. सरायकेला के इंस्पेक्टर पास्कल टोप्पो के नेतृत्व में पुलिस ने देवघर जिला के सारठ थाना क्षेत्र अंर्तगत पिंडारी गांव से सद्दाम को गिरफ्तार किया है.

पुलिस सद्दाम को अपने साथ सरायकेला ले आयी है. इस संबंध में सरायकेला के सर्किल इंस्पेक्टर पास्कल टोप्पो ने बताया कि 6 अगस्त, 2019 को सीआरपीएफ के 196 बटालियन के दुगनी के जवान अरुण कुमार यादव ने शिकायत की थी कि साइबर अपराधियों ने उनके खाते से 48 हजार रुपये उड़ा लिये हैं.

शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की. तकनीकी सेल की मदद से पता चला कि देवघर के पिंडरा से अपराधियों ने पैसे उड़ाये हैं. इसके बाद एक टीम का गठन करते हुए सद्दाम शेख को गिरफ्तार करने की योजना बनायी गयी. टीम ने योजना के अनुरूप काम किया और साइबर क्रिमिनल सद्दाम को धर दबोचा.

इंस्पेक्टर ने बताया कि हैकर द्वारा एकाउंट को हैक कर खाते से निकासी की गयी थी. जब खाताधारक को अपने पैसे की निकासी होने की जानकारी मिली, तो उन्होंने इसकी शिकायत दर्ज करायी. शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने देवघर से साइबर क्रिमिनल को गिरफ्तार किया और उसे जेल भेज दिया.

29 सितंबर को साहिबगंज से पकड़ाया था साईबर अपराधी

साइबर क्राइम से निबटने में सरायकेला पुलिस को लगातार सफलता हासिल मिल रही है. एक सप्ताह में पुलिस ने दो मामलों का उद्भेदन किया है और संबंधित साइबर क्रिमिनल्स को गिरफ्तार भी किया है. 29 सितंबर, 2020 को साहिबगंज से एक साइबर क्रिमिनल को गिरफ्तार किया गया था. उसने भी सीआरपीएफ जवान के खाते ही पैसे उड़ाये थे. यह मामला भी सीआरपीएफ जवान से ही जुड़ा है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें