1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. coronavirus in jharkhand to increase the number of beds seraikela dc met with representatives of industrial area discussed many issues smj

Coronavirus in Jharkhand : सरायकेला डीसी ने जिले में बेड की संख्या बढ़ाने को लेकर औद्योगिक क्षेत्र की प्रतिनिधियों संग की बैठक, कई मसलों पर हुई चर्चा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : औद्योगिक प्रतिष्ठान के प्रतिनिधियों संग सरायकेला डीसी अरवा राजकमल ने की बैठक.
Jharkhand news : औद्योगिक प्रतिष्ठान के प्रतिनिधियों संग सरायकेला डीसी अरवा राजकमल ने की बैठक.
फाइल फोटो.

Coronavirus in Jharkhand (सरायकेला) : कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से हो रहे वृद्धि को लेकर सरायकेला- खरसावां डीसी अरवा राजकमल ने औद्योगिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों संग गूगल मीट के माध्यम से बैठक किया. बैठक में आमजनों को बेहतर स्वास्थ सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ऑक्सीजन स्पोटेड बेड की संख्या बढ़ाने संबंधी औद्योगिक प्रतिनिधियों से सहयोग करने का आग्रह किया.

बैठक में डीसी अरवा राजकमल ने ऑक्सीजन सिलेंडर की अावश्यकता एवं उपलब्धता पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए औद्योगिक क्षेत्र में उपलब्ध ऑक्सीजन सिलिंडर को मेडिकल उपयोग के लिए तैयार कर जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने की बात कही.

डीसी ने सभी औद्योगिक क्षेत्रों के प्रतिनिधिगण से क्रमवार ऑक्सीजन सिलिंडर कि उपलब्धता की जानकारी हासिल किया. उन्होंने कहा कोरोना जैसे देशव्यापी माहमारी से निपटने के लिए हम सभी को एक साथ मिलकर कार्य करना होगा. उद्योगपति आपसी समन्वय स्थापित करते हुए एक- दूसरे का सहयोग कर सरकार के नियमों का पालन कर उपलब्ध ऑक्सीजन सिलिंडर को आमजनों के सहयोग के लिए जिला प्रशासन को उपलब्ध कराये, जिससे अधिक से अधिक लोगों को ससमय मदद किया जा सके.

डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन कोरोना मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन सिलिंडर सपोर्टेड बेड की उपलब्धता बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत है. डीसी की पहल पर औद्योगिक जगत के कई उद्योगपतियों ने आमजनों के सहयोग के लिए कदम बढ़ाया. तत्काल उपयोग के लिए बेबको के कृष्णा भालोटिया ने 100 एवं जमशेदपुर गैसेस प्रालि के टेकरीवाल ने 100 ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराने कि बात कही.

डीसी श्री राजकमल ने सहयोग पर धन्यवाद किया तथा सभी गैस प्रोड्यूसेस यूनिट में खाली पडे ऑक्सीजन सिलिंडर को एकत्रित कर साफ-सफाई करने एवं मेडिकल प्रयोग के लिए सभी तैयार करने का अनुरोध किया. डीसी ने एडीसी, सीएस व डीआईसी सरायकेला को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए सिलिंडर की सफाई, रख-रखाव और कलेक्ट करने का निर्देश दिया. बैठक में अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, सिविल सर्जन सरायकेला डॉक्टर हिमांशु भूषण बरवार सहित कई उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें