1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. coronavirus in jharkhand preparations to deal with the third wave of corona oxygen will be supplied soon through pipeline in seraikela sadar hospital deputy commissioner gave these instructions grj

Coronavirus In Jharkhand : कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी, सरायकेला सदर अस्पताल में पाइपलाइन से जल्द होगी ऑक्सीजन की सप्लाई, उपायुक्त ने दिया ये निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In Jharkhand : सदर अस्पताल का निरीक्षण करते उपायुक्त
Coronavirus In Jharkhand : सदर अस्पताल का निरीक्षण करते उपायुक्त
प्रभात खबर

Coronavirus In Jharkhand, सरायकेला न्यूज (प्रताप मिश्रा) : झारखंड के सरायकेला सदर अस्पताल का डीसी अरवा राजकमल ने आज गुरुवार को निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने सदर अस्पताल सरायकेला में कोरोना संक्रमित मरीज के लिए स्थायी 70 ऑक्सीजन युक्त बेड के लिए किए जा रहे पाइपलाइन कार्य का जायजा लिया. इस दौरान 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण पाए गये बावजूद डीसी ने प्रभारी सीएस डॉ बरियल मार्डी को कार्य में प्रगति लाते हुए कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने एवं कमरों में सभी सुविधाए दुरुस्त करने का निर्देश दिया.

सरायकेला डीसी ने कहा कि सदर अस्पताल में जल्द ही पाइपलाइन से संचालित 70 स्थायी ऑक्सीजन युक्त बेड जो पाइपलाइन मेनिफोल्ड सिस्टम के द्वारा सिलेंडर से संचालित किया जायेगा, उसे एक सप्ताह के अंदर प्रारम्भ कर दिया जायेगा. इससे आने वाले दिनों में ऑक्सीजन युक्त बेड की संख्या में बढ़ोतरी तो होगी ही, साथ ही संभावित कोरोना के तीसरे वेव में काफ़ी सहायता मिलेगी.

डीसी ने कहा कोरोना संक्रमण के संभावित तीसरे वेब से बच्चों को बचाने हेतु जिले के सदर अस्पताल में 4 कोविड एसएनसीयू बेड बनाया गया है तथा ऐसे बच्चे जो 8-10 वर्ष या उससे अधिक उम्र के होने उनके लिए समान्य बेड तैयार कर लिया गया है. उन्होंने कहा संक्रमण के प्रसार को देखते हुए अवश्यकतानुसार और बेड की संख्या एवं समुचित व्यवस्था में बढ़ोतरी किया जायेगा ताकि संभावित तीसरे वेब से निपटा ज सके.

सरायकेला के उपायुक्त ने कहा कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु प्रखंड स्तर पर कोविड टीकाकरण हेतु मोबाइल वाहन संचालित करने हेतु प्लान कर लिया गया है. यह मोबाइल वाहन के माध्यम से टीकाककरण टीम हर गांव में जाकर कोविड टीकाकरण के लाभार्थियों को कोविड का टीका लगाएगी. जिसका मुख्य उदेश्य टीकाकरण हेतु योग्य शत प्रतिशत लाभार्थियों को कोविड टीका से आच्छादित करना है. निरीक्षण में सिविल सर्जन डॉ बारियल मार्डी, डीपीएम निर्मल दास, एआएमपीओ नंदन उपाध्याय सहित अन्य उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें