1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. chief minister hemant soren pay tribute to martyrs arjun munda also pay tribute on january 1 grj

Jharkhand News: शहीदों को श्रद्धांजलि देने खरसावां आयेंगे सीएम हेमंत सोरेन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मुख्यमंत्री करीब एक बजे खरसावां आयेंगे. इसके लिए खरसावां के हाईस्कूल में अस्थायी हैलिपैड बनाया गया है. इधर, खरसावां के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अर्जुन मुंडा सुबह साढ़े आठ बजे खरसावां पहुंचेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: खरसावां शहीद पार्क
Jharkhand News: खरसावां शहीद पार्क
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले के खरसावां के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहली जनवरी (शनिवार) को खरसावां आयेंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गयी है. मुख्यमंत्री कार्यालय से भी इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी गयी है. मुख्यमंत्री करीब एक बजे खरसावां आयेंगे. इसके लिए खरसावां के हाईस्कूल में अस्थायी हैलिपैड बनाया गया है. इधर, खरसावां के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अर्जुन मुंडा सुबह साढ़े आठ बजे खरसावां पहुंचेंगे.

सीएम हेमंत सोरेन के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. खरसावां पहुंचने पर प्रशासन की ओर से सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा. इसके बाद सीएम हेमंत सोरेन 1.15 बजे सीधे चांदनी चौक पहुंच कर शहीद केरसे मुंडा स्मारक स्थल पर फिर 1.25 बजे शहीद पार्क पहुंचकर शहीद बेदी पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इस दौरान स्थानीय विधायक दशरथ गागराई, मंत्री चंपई सोरेन, जोबा माझी, सुखराम उरांव, सविता महतो, दीपक बिरुवा आदि भी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी को लेकर खरसावां विधायक दशरथ गागराई खरसावां में रह कर तैयारी का जायजा ले रहे हैं.

खरसावां के शहीदों को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम दिनभर चलेगा. दिरी दुल सुनुम (श्रद्धांजलि) के इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे. शहीद स्थल पर सबसे पहले पारंपरिक तरीके से दिउरी पूजा अर्चना करेंगे. शहीद बेदी पर दिउरी द्वारा सुबह साढ़े सात से साढ़े आठ बजे तक पूजा अर्चना की जायेगी. इसके बाद अन्य लोगों के श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम है. शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए पूरे कोल्हान से लोग पहुंचेंगे.

खरसावां के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अर्जुन मुंडा सुबह साढ़े आठ बजे खरसावां पहुंचेंगे. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के खरसावां दौरे के कार्यक्रम की आधिकारिक पुष्टि कर दी गई है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा खरसावां के खेलारीसाही स्कूल मैदान से समर्थकों संग पदयात्रा कर शहीद पार्क पहुंचेंगे. इसके बाद शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. आपको बता दें कि वर्ष 1995 में पहली बार खरसावां से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद से ही हर वर्ष अर्जुन मुंडा पहली जनवरी को खरसावां में रहते हैं और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.

रिपोर्ट : शचिंद्र कुमार दाश

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें