1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. champai soren laying foundation stone of icu bed said 100 bed hospital and auditorium built grj

Jharkhand News: आईसीयू बेड का शिलान्यास कर बोले मंत्री चंपई सोरेन, बनेगा 100 बेड का अस्पताल व ऑडिटोरियम

सरायकेला में स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए एक सौ बेड के अस्पताल का निर्माण किया जायेगा. इसके लिए जल्द ही जमीन चिन्हित कर सरकार को प्रस्ताव भेजा जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: आईसीयू बेड का शिलान्यास करते मंत्री चंपई सोरेन
Jharkhand News: आईसीयू बेड का शिलान्यास करते मंत्री चंपई सोरेन
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के आदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने सरायकेला नगर पंचायत में लगभग दो करोड़ की लागत से 15 योजनाओं व स्वास्थ्य विभाग द्वारा सदर अस्पताल में लिफ्ट व छह आईसीयू बेड का शिलान्यास किया. मौके पर संबोधित करते हुए मंत्री चंपई सोरन ने कहा कि सरायकेला की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि रही है. यहां का छऊ नृत्य विश्व प्रसिद्ध है. यहां एक सौ बेड का अस्पताल का निर्माण किया जायेगा. इसके लिए जल्द ही जमीन चिन्हित कर सरकार को प्रस्ताव भेजा जायेगा. एक एसीयुक्त ऑडिटोरियम का भी निर्माण किया जायेगा.

मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि सरकार बनते ही महामारी कोरोना ने दस्तक दी थी. अब तीसरी लहर की आशंका है. इससे बचाव के लिए सरकारी गाइडलाइन का पालन करने की आवश्यकता है. सरायकेला में स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए एक सौ बेड के अस्पताल का निर्माण किया जायेगा. इसके लिए जल्द ही जमीन चिन्हित कर सरकार को प्रस्ताव भेजा जायेगा. यहां के युवा बीटेक, डिप्लोमा कर चुके हैं. रोजगार नहीं मिल रहा है. राज्य की हेमंत सोरेन सरकार व्यवस्था परिवर्तन कर रही है, ताकि यहां के युवाओं को नौकरी मिले.

राज्य सरकार ने निजी कम्पनी में स्थानीय लोगों के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण तय किया है, वहीं सरकारी नौकरी के लिए राज्य से मैट्रिक पास होना अनिवार्य किया गया है. मंत्री ने कहा कि सरायकेला में एक एसी युक्त ऑडिटोरियम का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर भेजने को कहा गया है. शिलान्यास समारोह को डीसी अरवा राजकमल, एसपी आनंद प्रकाश, नगर पंचायत अध्यक्ष मीनाक्षी पट्टनायक, उपाध्यक्ष मनोज चौधरी, सासंद प्रतिनिधि राज बागची, छोटराय किस्कू, कार्यपालक पदाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने भी संबोधित किया. मौके पर कई पार्षद उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन सुमित सुमन ने किया. मौके पर झामुमो नेता गोपाल महतो, शंभु आचार्य,सोनाराम बोदरा, टूलु आचार्य,लिपू महंती, बडा बाबू सिंहदेव, दिनेश सथुआ सहित कई उपस्थित थे.

रिपोर्ट: प्रताप मिश्रा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें