1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. bjp leader babulal marandi lashed out at hemant soren government in tribal convention said transfer posting became an industry youth are being cheated in the name of govt job grj

जनजातीय सम्मेलन में झारखंड सरकार पर बरसे बाबूलाल, ट्रांसफर-पोस्टिंग व नौकरी पर लगाया ये आरोप

बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि राज्य का विकास सिर्फ भाजपा (BJP) ही कर सकती है. झारखंड अलग राज्य की मांग चल रही थी, तो झारखंड नामधारी पार्टियों ने राज्य को बेचने व कांग्रेस (congress) को खरीदने का काम किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छऊ मोमेंटो देकर बाबूलाल मरांडी का स्वागत करते नेता
छऊ मोमेंटो देकर बाबूलाल मरांडी का स्वागत करते नेता
प्रभात खबर

Jharkhand News, सरायकेला न्यूज (प्रताप मिश्रा) : झारखंड में ट्रांसफर-पोस्टिंग उद्योग बन गया है. ईमानदार अफसर किनारे किये जा रहे हैं वहीं पैसे से पोस्टिंग हो रही है. ये बातें पूर्व मुख्यमंत्री सह बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कही. श्री मरांडी सरायकेला टाउन हॉल में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा जिला कार्यसमिति बैठक सह जनजातीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य का विकास सिर्फ भाजपा ही कर सकती है. आजादी के बाद अलग राज्य गठन की मांग चल रही थी, परंतु उस वक्त झारखंड की नामधारी पार्टियों ने राज्य को बेचने व कांग्रेस को खरीदने का काम किया. जब भाजपा केंद्र की सत्ता में आयी तो अलग राज्य का गठन किया. राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 19 महीने में राज्य का विकास कहीं दिख नहीं रहा है. विकास कार्य ठप हो गया है. जनता त्राहि-त्राहि कर रही है. सबसे अधिक अत्याचार आदिवासियों पर हुआ है. झामुमो के इस कार्यकाल में 2700 से अधिक अत्याचार के मामले हुए हैं. राज्य में आज जो भी आधारभूत संरचनाओं का विकास हुआ है वह भाजपा के कार्यकाल में ही हुआ है. चाहे वह मेरे या अजुर्न मुंडा या रघुवर दास के कार्यकाल में कार्य किये गये हैं. झामुमो ने सत्ता में रहते हुए दिखाने लायक एक भी काम नहीं किया है.

श्री मरांडी ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं. कोरोना काल में देश के 80 करोड़ जनता का केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने ख्याल रखते हुए पांच किलो अनाज मुफ्त दिया. भाजपा कार्यकर्त्ता गांव में इसकी निगरानी करें कि गरीबों को अनाज मिल रहा है कि नहीं अन्यथा बीडीओ व एमओ का घेराव कर गरीबों को हक दिलाने का काम करें. केंद्र की सरकार ने किसानों के लिए पीएम किसान योजना चला रखी है, वहीं स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार करने हेतु राज्य में जो एम्स व मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं वह भाजपा की देन है. राज्य सरकार पर विकास के प्रति संवेदनशील नहीं है. जल नल योजना के लिए केंद्र सरकार द्वारा दी गयी राशि को सरकार खर्च नहीं कर पा रही है, जिसके कारण जनता को इसका लाभ नहीं मिल रहा है. श्री मरांडी ने कहा कि राज्य में आदिवासियों की जमीन भी आज सुरक्षित नहीं है. झामुमो जिस वादे के साथ सत्ता में पहुंची थी, एक भी वादे पर अमल नहीं कर पायी है. उन्होंने 2024 में सत्ता में राज्य की कांग्रेस-झामुमो सरकार को सबक सिखाने की बात कहते हुए राज्य की सभी 28 जनजातीय सीट से भाजपा प्रत्याशी को जीताने की अपील की.

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर उरांव ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में बेमेल गठबंधन की सरकार चल रही है. पिछले चुनाव में झामुमो कांग्रेस ने झूठा वादा कर गांव के लोगों को छलने का काम किया है. जब सत्ता मिली तो आज सरकार एक भी चुनावी वादे को पूरा नहीं कर पायी है. अलग राज्य भाजपा की देन होने की बात कहते उरांव ने कहा कि पुर्व में जब अलग राज्य की बात आयी तो यही झामुमो ने राज्य को बेचने व कांग्रेस ने खरीदने का काम किया. उन्होंने कहा कि आदिवासियों का विकास भाजपा ही कर सकती है.

अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश कोषाध्यक्ष गणेश महाली ने कहा कि रोजागर देने का वादा कर सत्ता में पहुंचने वाली झामुमो कांग्रेस सरकार ने रोजगार मांगने वाले युवाओं पर लाठी बरसायी है. एक वर्ष में पांच लाख नौकरी का वादा करने वाली सरकार 19 महीने बीतने के बाद भी नौकरी नहीं दे पायी है. पिछले दो वर्षों में पंचायत चुनाव भी सरकार नहीं करा पा रही है. सरकार ने जनता को छलने का काम किया है. कार्यक्रम को प्रभारी रामकुमार पाहन, जिलाध्यक्ष विजय महतो, अजजा मोर्चा के जिलाध्यक्ष संजय सरदार ने भी संबोधित किया. मौके पर पुर्व विधायक लक्ष्मण टुडु, प्रभारी जेबी तुबिद, जिप अध्यक्ष शकुंतला महाली,रमेश हांसदा, बिंदेश्वरी उरांव, विजय मेलगांडी, नपं अध्यक्षा मीनाक्षी पट्टनायक,उपाध्यक्ष मनोज चौधरी, उदय सिंहदेव, रामनाथ महतो, शैलेंद्र सिंह, बास्को बेसरा सहित कई भाजपाई उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें