1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. bjp is going to protest against black marketing of urea by dealers and state government urea price hiked by dealers jharkhand news update saraikela kharsawa news pwn

यूरिया खाद की कालाबाजारी के खिलाफ झारखंड में आंदोलन करेगी भाजपा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा जिलाध्यक्ष विजय महतो
भाजपा जिलाध्यक्ष विजय महतो
Prabhat Khabar

खरसावां (संवाददाता) : भाजपा ने जिले में हो रही यूरिया खाद के कालाबाज़ारी पर आक्रोश जताया है. जिलाध्यक्ष विजय महतो ने कहा इस वक़्त कोरोना महामारी की वजह से पहले सी किसानों की आर्थिक हालत बेहद ख़राब है. खेती में किसानों को खाद की आवश्यकता रहती है. ऐसे में किसानों को सस्ते दाम पर खाद उपलब्ध कराने में सरकार पूरी तरह से विफल है. खाद की कालाबाजारी से किसानों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है.

प्रेस विज्ञप्ति जारी कर भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार खाद की कालाबाजारी रोकने में भी विफल है. इस वक़्त 266 रुपये का यूरिया खाद का बैग 400 से 500 रुपये तक में बेचा जा रहा है. खाद विक्रेता आपस में सांठ गांठ कर किसानों से अधिक पैसे वसूल रहे है. खाद खरीदने के लिए अतिरिक्त पैसे की जुगाड़ में किसान उधारी और कर्ज में भी फंस रहे है.

उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा एक बार फिर से अच्छे शासन देने का इनका दावा खोखला निकला. वियज महतो ने चेतावनी देते हुए कहा की अगर जिला प्रशासन और सरकार जल्द से जल्द कालाबाज़ारी पर पूरी तरह रोक नहीं लगाते हुए यूरिया की कमी को दूर नहीं करती है तो जिला भाजपा इसके खिलाफ आंदोलन को बाध्य होगा.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें