1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. akash shot by criminals in adityapur admitted to tmh witness to brothers murder case smj

सरायकेला के आदित्यपुर में आकाश को अपराधियों ने मारी गोली, TMH में भर्ती, भाई के हत्याकांड का है गवाह

सरायकेला के आदित्यपुर थाना क्षेत्र में गोलीबारी की घटना नहीं थम रही है. ट्रिपल मर्डर केस को लोग भुले भी नहीं थे कि रविवार को अपराधियों ने एक अन्य युवक आशीष को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. फिलहाल उसका इलाज TMH में चल रहा है. घायल आशीष अपने भाई कार्तिक गोप हत्याकांड का मुख्य आरोपी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: सरायकेला के आदित्यपुर में गोलीबारी की जांच में जुटी पुलिस.
Jharkhand news: सरायकेला के आदित्यपुर में गोलीबारी की जांच में जुटी पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: सरायकेला-खरसावां जिला अंतर्गत आदित्यपुर में 41 दिन पहले कार्तिक गोप की हत्या के बाद रविवार को उसके भाई मांझीटोला शिरीष भट्ठा नदी किनारे सालडीह निवासी आकाश गोप को अज्ञात अपराधियोें ने गोली मार दी. आकाश गोप अपने भाई कार्तिक गोप हत्याकांड का मुख्य गवाह है. आकाश के सिर पर अपराधियों ने गोली मारी है, जिसके कारण उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. वह किसी तरह का बयान देने की स्थिति में नहीं है. टीएमएच (TMH) में इलाजरत आकाश गोप की सुरक्षा और बयान लेने के लिए पुलिस की टीम वहां तैनात कर दी गयी है.

जांच में जुटी पुलिस

आकाश को गोली मारने की सूचना मिलते ही घटना की सूचना पाकर दल-बल के साथ आदित्यपुर थाना प्रभारी राजन कुमार पहुंचे. उन्होंने गंभीर रूप से घायल आकाश को लिए पुलिस की टीम के साथ एमजीएम अस्पताल भेजा, जहां स्थिति गंभीर होने एवं बेहतर इलाज के लिए टीएमएच रेफर कर दिया गया. घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. घायल युवक कार्तिक गोप का भाई बताया गया, जिसकी हत्या दो मई की रात सतबहिनी में कर दी गयी थी.

जुआ खेलने के क्रम में घटी घटना

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आकाश गोप समेत अन्य युवक नदी किनारे शाम को जुआ खेल रहे थे. इसी दौरान उस पर किसी ने गोली चलायी. घटना के बाद गोली चलानेवाला, उसके साथी एवं वहां बैठकर जुआ खेल रहे सभी लोग फरार हो गये, जबकि आकाश घायल अवस्था में नदी किनारे ही पड़ा रहा. उसके सिर पर गोली लगी है. गोली चलने की आवाज पर स्थानीय लोगों द्वारा मामले की जानकारी पुलिस को दी गयी. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने उसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले गयी. घटनास्थल पर ताश के पत्तों के साथ खून बिखरा हुआ था. पुलिस के अनुसार, युवक घटनास्थल पर कुछ लोगों के साथ बैठा हुआ था. उसी दौरान दो या तीन की संख्या में कुछ युवक आये और आकाश पर गोली चला दी, जो युवक के सिर में लगी है.

देर रात घर से निकालकर भाई की कर दी गयी थी हत्या, आकाश है गवाह

घायल आकाश गोप के भाई बिल्डिंग मेटेरियल सप्लायर कार्तिक गोप की अपराधियों ने दो मई की रात सतबहिनी में घर से निकालकर हत्या कर दी थी. उक्त मामले में पुलिस ने राजवीर सिंह एवं मुकेश दास उर्फ गोलू को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. जानकारी के अनुसार, मुकेश गोप को यह आभास हुआ कि कार्तिक गोप उसे मारना चाहता था. इसके बाद मुकेश दास ने उसकी हत्या कर दी थी, जबकि कार्तिक गोप हत्याकांड में एक अन्य आरोपी सुभाष प्रमाणिक अब भी पुलिस रिकॉर्ड से फरार है. भाई के हत्याकांड में आकाश गवाह है. पुलिस इस बिंदू पर भी जांच कर रही है कि हो सकता है कि उसी मामले को लेकर आकाश गोप पर गोली चलायी गयी होगी.

पिता ने कहा : कुछ दिन पहले युवकों से हुई थी बकझक

टीएमएच में इलाजरत आकाश गोप के पिता शंकर गोप ने बताया कि कुछ दिन पहले बस्ती के ही आशीष, संजीव एवं एक अन्य युवक के साथ आकाश की किसी बात को लेकर बकझक हुई थी. पिता शंकर गोप ने उक्त युवकों पर हत्या करने की नीयत से बेटे पर गोली चलाने की आशंका व्यक्त की है.

कुछ दिन पहले हुई थी छह बाइक जब्त

घटनास्थल के पास से ही छह जून को पुलिस ने छह बाइक को जब्त की थी. पुलिस को जानकारी मिली थी उक्त स्थल पर आये दिन जुआ खेलने के लिए लोग जमा हुए हैं. इसके बाद छापेमारी की गयी थी. पुलिस को देखते सभी लोग भाग गये, लेकिन वहां से पुलिस ने छह बाइक को जब्त किया था.

घटना की जांच जारी है : एसडीपीओ

एसडीपीओ हरविंदर सिंह ने बताया कि घायल से बात करने की कोशिश की जा रही है. उससे कुछ जानकारी मिलने पर पर आगे की कार्रवाई की जायेगी. पुलिस अपने स्तर पर छापेेमारी अभियान चला रही है. उम्मीद की जा रही है जल्द अपराधी पकड़े जायेंगे.

नये थानेदार को अपराधियों ने दिया चैलेंज

आदित्यपुर के नये थानेदार राजन कुमार को अपराधियों गोलीकांड को अंजाम देकर खुला चैलेंज दिया है. इसके पूर्व के थानेदार आलोक दुबे ट्रेनिंग में चले गये हैं. इसके बाद सरायकेला-खरसावां के एसपी आनंद प्रकाश ने कांड्रा के थाना प्रभारी रहे राजन कुमार को अपराधियों का गढ़ बन चुके आदित्यपुर जैसे क्षेत्र में थानेदारी सौंपी थी. उन पर अपराध को रोकने का बड़ा चैलेंज था. दो दिन पहले ही राजन कुमार ने योगदान दिया है. मंगलवार को आदित्यपुर में हुए तिहरे हत्याकांड की अभी थानेदार जांच करने में जुटे थे कि उन्हें अपराधियों ने नया घटनाक्रम कर उलझा दिया.

गोली चालन की घटना पर एक नजर

22 फरवरी : बड़ा गम्हरिया में स्क्रैप कारोबारी संजय कुमार उर्फ चप्टू की हत्या
24 मार्च : एवरेस्ट मोड़ में ट्रांसपोर्टर देवव्रत गोस्वामी उर्फ देबू दास की हत्या
27 अप्रैल : आरआइटी थाना क्षेत्र के बंतानगर में संजय महतो की हत्या
02 मई : बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर कार्तिक गोप की हत्या
24 मई : श्रीनाथ ग्लोबल विलेज के पास राजकुमार कालिंदी उर्फ हाथी की हत्या
29 मई : इच्छापुर निवासी रंजन गोप की गला दबाकर हत्या
07 जून : सतबहिनी में आशीष गोराई, राजू गोराई एवं सुबीर चटर्जी की हत्या
12 जून : मांझीटोला में आकाश गोप पर चली गोली.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें