1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. 2 hardcore naxalites of maharaj pramanik shasta arrested involved in many cases

महाराज प्रमाणिक दस्ता का 2 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, कई मामलों में था शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : गिरफ्तार नक्सलियों के बारे में जानकारी देते सरायकेला एसपी मो अर्शी व अन्य पुलिस पदाधिकारी.
Jharkhand news : गिरफ्तार नक्सलियों के बारे में जानकारी देते सरायकेला एसपी मो अर्शी व अन्य पुलिस पदाधिकारी.
फोटो : प्रभात खबर.

Jharkhand news, Saraikela news : सरायकेला : हार्डकोर नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते का सक्रिय सदस्य सोमा सरदार एवं उमेश सिंह मुंडा को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों गिरफ्तार नक्सली में सोमा खरसावां के रायजामा और उमेश मुंडा तमाड़ के अरहंगा का रहने वाला है. गिरफ्तार दोनों नक्सलियों के बारे में एसपी मो अर्शी ने जिला पुलिस कार्यालय में पत्रकारों को जानकारी दिये.

एसपी मो अर्शी ने बताया कि विगत 23 मई को भाकपा माओवादी संगठन द्वारा रायजामा गांव के मंगल सिंह सरदार और उसकी पत्नी की हत्या कर दी गयी थी. साथ ही संगठन द्वारा समर्थकों के माध्यम से 17 जून को खरसावां, कुचाई, चौका एवं रांची के क्षेत्र में लोगों में डर पैदा करने के लिए पोस्टरबाजी भी किया था. पुलिस को लगातार नक्सलियों द्वारा पोस्टरबाजी करने की सूचना मिल रही थी.

पुलिस को यह भी सूचना मिल रही थी कि माओवादी संगठन द्वारा जिले में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी हो रही है. इस सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक अभियान पुरुषोत्तम कुमार अौर एसडीपीओ राकेश रंजन के नेतृत्व में जिला पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा विशेष अभियान चलाया गया.

इस अभियान के तहत ही खरसावां के बीहडों में ही अलग- अलग जगहों से दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों को जेल भेज दिया गया है. मौके पर एसडीपीओ राकेश रंजन, खरसावां थाना प्रभारी सनोज कुमार चौधरी समेत अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित थे.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें