झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सरायकेला में 5 पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल 2 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : सरायकेला-खरसावां जिला में पांच जवानों की हत्या में शामिल दो हार्डकोर नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनके नाम सोयना सिंह सरदार और मंगल टोप्नो उर्फ लालू हैं. तिरुलडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत कुकड़ू हाट बाजार में दो एएसआइ समेत 5 पुलिसकर्मियों की हत्या की घटना में ये दोनों हार्डकोर नक्सली भी शामिल थे. 14 जून, 2019 को हुए हमले में बिहार के गोवर्धन पासवान, दुमका के एएसआइ मानोधन हांसदा और चाईबासा के कांस्टेबल धनेश्वर महतो, युधिष्ठिर और डिबरू पूर्ति शहीद हो गये थे.

सरायकेला-खरसावां मुख्यालय से 90 किलोमीटर दूर तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट बाजार में 14 जून की शाम करीब चार बजे नक्सलियों के दस्ते ने हमला किया था. छह बाइक पर सवार होकर आये 10-12 नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों को पहले चाकू मारी और उसके बाद अंधाधुंध फायरिंग कर सभी को मौत के घाट उतार दिया. हमले में पुलिस के वाहन का चालक सुखलाल कुदादा जान बचाकर भागने में सफल रहा था.

जवानों की हत्या के बाद नक्सलियों ने उनके चार हथियार भी लूट लिये थे. इसके बाद वे बुंडू की ओर भाग गये. पुलिसकर्मियों पर हमला करने के बाद नक्सलियों ने माओवाद जिंदाबाद के नारे लगाये थे. चालक सुखलाल कुदादा ने पुलिस पदाधिकारियों को बताया कि बाजार में नक्सली पहले से मौजूद थे. पुलिस टीम जैसे ही वहां पहुंची, नक्सलियों ने चारों तरफ से उन्हें घेर लिया. चाकू से हमला कर गंभीर रूप से सभी पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया. इसके बाद सभी को गोली मार दी और हथियार लेकर भाग गये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें