खरसावां के शहीदों को श्रद्धांजलि देने आयेंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

शचीन्द्र कुमार दाश, खरसावां

खरसावां के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को खरसावां आयेंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गयी है. मुख्यमंत्री कार्यालय से भी इसकी अधिकारिक पुष्टी कर दी गयी है. मुख्यमंत्री करीब 11.35 बजे खरसावां पहुंचेंगे. इसके लिए खरसावां के पीडब्लूडी गेस्ट हाउस के पीछे हैलिपैड बनाया गया है.

सीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. खरसावां पहुंचने पर प्रशासन की ओर से सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा. इसके बाद सीएम हेमंत सोरेन सीधे शहीद पार्क पहुंचकर शहीद बेदी पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसके पश्चात मैक्सी-टैक्सी स्‍टैंड के पास एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

सभा में स्थानीय विधायक दशरथ गागराई, चंपई सोरेन, सुखराम उरांव, जोबा माझी, दीपक बिरुवा आदि पहुंचेंगे. दूसरी बार राज्य की बागडोर संभालने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का राजधानी रांची के बाहर यह पहला कार्यक्रम होगा. मुख्यमंत्री को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की बात कही जा रही है.

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी को लेकर खरसावां विधायक दशरथ गागराई, जिला के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस, एसडीपीओ राकेश रंजन, डीडीसी संजय कुमार, एसडीओ डॉ बसारत कयूम आदि दिन भर खरसावां में रह कर तैयारी का जायजा लेते रहे. पहली जनवरी को खरसावां में आयोजित होने वाले शहीद दिवस की तैयारी पूरी कर ली गयी है.

शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्यमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्री व विधायकों के पहुंचने की बात कही जा रही है. जिला के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस, एसडीपीओ राकेश रंजन, डीडीसी संजय कुमार, एसडीओ डॉ बसारत कयूम आदि ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. मौके पर जिला योजना पदाधिकारी सुरेश राय, बीडीओ मुकेश मछुवा आदि उपस्थित थे.

खरसावां के शहीदों को श्रद्धांजलि देने जुटेंगे हजारों लोग

खरसावां के शहीदों को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम दिनभर चलेगा. दिरी दुल सुनुम (श्रद्धांजलि) के इस कार्यक्रम में हजारों लोग शामिल होंगे. शहीद स्थल पर सबसे पहले पारंपरिक तरीके से दिउरी पूजा अर्चना करेंगे. शहीद बेदी पर दिउरी द्वारा सुबह साढ़े सात से साढ़े आठ बजे तक पूजा अर्चना की जायेगी. इसके पश्चात अन्य लोगों के श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम है. शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए पूरे कोल्हान से लोग पहुंचेंगे.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी देंगे शहीदों को श्रद्धांजलि

खरसावां के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अर्जुन मुंडा सुबह साढ़े आठ बजे खरसावां पहुंचेंगे. शहीद बेदी पर देउरी द्वारा पूजा अर्चना के पश्चात केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. मालूम हो कि वर्ष 1995 में पहली बार विधानसभा चुनाव जीतने के बाद से ही हर वर्ष अर्जुन मुंडा पहली जनवरी को खरसावां में रहते हैं. शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद स्थानीय जनता व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठ कर विचार विमर्श करते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें