28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खरसावां : साल व महुआ के पेड़ से निकलेगा डीजल-पेट्रोल, आदिवासियों को मिलेगा रोजगार : धर्मेंद्र प्रधान

– केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व अर्जुन मुंडा ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में की चुनावी सभा शचीन्द्र कुमार दाश, खरसावां खरसावां से भाजपा प्रत्याशी जवाहर लाल बानरा के पक्ष में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने खरसावां के फॉरेस्ट मैदान में चुनावी सभा की. सभा को संबोधित […]

– केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व अर्जुन मुंडा ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में की चुनावी सभा

शचीन्द्र कुमार दाश, खरसावां

खरसावां से भाजपा प्रत्याशी जवाहर लाल बानरा के पक्ष में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने खरसावां के फॉरेस्ट मैदान में चुनावी सभा की. सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लोगों से नये झारखंड के निर्माण के लिए भाजपा को समर्थन देने की अपील की. उन्होंने कहा कि भाजपा ही विकास का एक मात्र विकल्प है.

प्रधान ने कहा कि आने वाले दिनों में जंगल के साल, महुआ आदि पेड़ों के द्रव्‍य से पेट्रोल और डीजल बनाया जायेगा. इससे जंगल-पहाड़ों में रहने वाले आदिवासियों को रोजगार मिलेगा. भूमि अधिग्रहण समेत अन्य मुद्दों पर विपक्ष लोगों को गुमराह कर रहा है. ऐसे लोगों से सचेत रहने की आवश्यकता है. केंद्र में पूर्व के कांग्रेस की सरकार ने झारखंड को 55,253 करोड़ दिया था, जबकि भाजपा की सरकार ने इससे करीब 88 हजार करोड़ अधिक 1,43,345 करोड़ रुपये भेजकर विकास के रफ्तार को धार दिया है.

उन्होंने कहा कि केंद्र से भेजी गयी राशि का सही उपयोग करने के लिए राज्य में भी भाजपा की सरकार बननी चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने झारखंड के 31 लाख लोगों को मुद्रा लोन, 1.26 करोड़ जन-धन खाता, 15 लाख सौभाग्य योजना, 1.35 उजाला योजना का बल्ब और 32 लाख परिवारों को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस देने का का कार्य किया विकास को आगे बढ़ाने के लिये उन्होंने राज्य में फिर एक बार ड़बल इंजन की सरकार बनाने की अपील की.

निर्माणाधीन 500 बेड अस्पताल को मेडिकल कॉलेज बनायेंगे : अर्जुन मुंडा

सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि केंद्र की योजनाओं को सही ढंग से लोगों तक पहुंचाने व वनाधिकार कानून का लाभ गांव के लोगों को दिलाने के लिये जरूरी है कि राज्य में भी अपनी सरकार बने. जवाहर बानरा जैसे सजग व्यक्ति ही सरकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि आमदा में निर्माणाधीन 500 बेड के अस्पताल को मेडिकल कॉलेज बनाने की योजना है. मुंडा ने कहा कि खरसावां के लोगों से दिल का रिश्‍ता है. खरसावां के लिए हमेशा संवेदनशील होकर कार्य करेंगे. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को समर्थन देने की अपील की. कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्‍वामी, ओड़िशा के पूर्व मंत्री प्रवीण कुमार भंजदेव, प्रत्याशी जवाहर लाल बानरा, लक्ष्मण टुडू, मंगल सोय, लक्ष्मण टुडू, गोपाल नारायण सिंहदेव, प्रदीप सिंहदेव, उदय सिंहदेव, राकेश सिंह, रवि नायक, गोवर्धन राउत, सुशीला पूर्ति आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें