1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. 135 applications received in banks of seraikela district only five got loan smr

सरायकेला जिले के बैंकों में मिले 135 आवेदन, मात्र पांच को मिला ऋण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जिला समाहरणालय में बुधवार को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (2020-21) की प्रगति को लेकर डीसी इकबाल आलम अंसारी की अध्यक्षता में बैठक हुई
जिला समाहरणालय में बुधवार को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (2020-21) की प्रगति को लेकर डीसी इकबाल आलम अंसारी की अध्यक्षता में बैठक हुई
twitter

सरायकेला : जिला समाहरणालय में बुधवार को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (2020-21) की प्रगति को लेकर डीसी इकबाल आलम अंसारी की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में सरकार की गाइडलाइन की जानकारी दी गयी. डीसी ने जिला स्तरीय कार्य दल समिति की बैठक मासिक की जगह त्रैमासिक करने को कहा.

पीएम रोजगार सृजन पोर्टल पर ऑनलाइन मिले आवेदनों की स्क्रूटनी अधिकतम 27 दिनों में कर संबंधित बैंको को भेजने का आदेश उद्योग महाप्रबंधक को दिया. डीसी ने कहा कि ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों की स्क्रूटनी स्कोर के आधार पर होनी है. 100 अंकों में 60 अंक प्राप्त होना अनिवार्य है.

60 अंक से कम स्कोर होने पर महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र आवेदनों को निरस्त कर आवेदक को सूचित करेंगे. उद्योग विभाग ने बताया कि ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों की स्कोर जांच के लिए आवेदकों को कार्यालय बुलाकर या दूरभाष किया जाना है. कोविड-19 महामारी को देखते हुए दूरभाष से स्कोर जांच कर संबंधित बैंकों को आवेदन ससमय भेजे जा रहे हैं.

डीआइसी, केवीआइवी व केवीआइसी की ओर से स्क्रूटनी के पश्चात भेजे गए आवेदनों का 30 दिनों के अंदर बैंकों को निपटारा करना है. 30 दिनों से अधिक आवेदनों को लंबित नहीं रखा जाना है. बैठक में बताया गया कि जिला में चालू वित्तीय वर्ष में आवंटित 77 लक्ष्य के विरुद्ध 135 आवेदन पत्र बैंकों को ऑनलाइन भेजा जा चुका है.

इनमें मात्र पांच आवेदन पर ही ऋण वितरण किया गया है. 10 आवेदन लंबित पड़े हैं. इसपर डीसी ने नाराजगी जतायी. बैंक प्रतिनिधियों को 30 दिनों के अंदर लंबित आवेदनों का निपटारा करने को कहा. बैठक में एलडीएम, उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक, उद्योग विभाग के राजीव कुमार व अन्य उपस्थित थे.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें