37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गांधी जयंती पर आमदा खादी पार्क में विधायक दशरथ गागराई ने दी बापू श्रद्धांजलि

संवाददाता, खरसावां खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आमदा के खादी पार्क स्थित गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके पश्चात गांधी संग्रहालय में चरखा चलाने के साथ-साथ ध्यान लगाया. मौके पर उन्होंने कहा कि देश आज गांधी जी के 150 वीं जयंती पर बापू […]

संवाददाता, खरसावां

खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आमदा के खादी पार्क स्थित गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके पश्चात गांधी संग्रहालय में चरखा चलाने के साथ-साथ ध्यान लगाया. मौके पर उन्होंने कहा कि देश आज गांधी जी के 150 वीं जयंती पर बापू के परिकल्पना को साकार करना ही गांधी जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

उन्होंने कहा कि गांधी जी ने दुनिया को सत्याग्रह व अहिंसा का मार्ग दिखाया. राष्ट्रपिता ने सत्याग्रह के जरिये अत्याचार के प्रतिकार की अवधारणा अहिंसा के सिद्धांत के जरिये रखी. अहिंसा के पूजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के दर्शन लोगों के लिए हमेशा प्रासंगिक बने रहेंगे.

उन्होंने कहा कि गांधी जी के विचारों को आत्मसात करने व उनके बताये मार्ग पर चलने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि खादी पार्क में गांधी जी के विचार देखने को मिलते हैं. यहां निर्मित कपड़े व अन्य हस्त शिल्प गांधी जी के विचारों से मेल खाते है. इस दौरान विधायक दशरथ गागराई खादी पार्क में कार्य करने वाली महिलाओं से मिली तथा उनके समस्याओं को सुना.

उन्होंने कहा कि सुत कताई का कार्य करने वाली महिलाओं की आर्थिक उन्नती हो, इस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए. गागराई ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि आने वाले समय में खादी पार्क गांधी दर्शन का मुख्य केंद्र बनेगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता के दर्शन व विचारों को लोगों में जिंदा रखने का कार्य गांधी संग्रहालय कर रहा है. मौके पर खादी पार्क में सुत कताई का कार्य करने बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें