32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बुरुडीह में बाइपास सड़क निर्माण को लेकर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने प्रधान सचिव को लिखा पत्र

।। शचीन्द्र कुमार दाश ।। खरसावां : सरायकेला-खरसावां मुख्य पथ पर बुरुडीह गांव में बाइपास सड़क निर्माण कराने के लिये केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अर्जुन मुंडा ने राज्य सरकार को अनुशांसा की है.केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने राज्य के पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिख कर कहा कि सरायकेला-खरसावां मुख्य पथ […]

।। शचीन्द्र कुमार दाश ।।

खरसावां : सरायकेला-खरसावां मुख्य पथ पर बुरुडीह गांव में बाइपास सड़क निर्माण कराने के लिये केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अर्जुन मुंडा ने राज्य सरकार को अनुशांसा की है.केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने राज्य के पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिख कर कहा कि सरायकेला-खरसावां मुख्य पथ खरसावां व कुचाई प्रखंड को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली प्रमुख व व्यस्त सड़क है. इस सड़क से प्रतिदिन बड़े संख्‍या में सवारी व मालवाहक गाड़ियों का परिचालन होता है.

बुरुडीह रेलवा फाटक में इसी सड़क पर रेलवे ओवर ब्रिज का भी निर्माण कार्य चल रहा है.आरओबी से सटे बुरुडीह गांव के बीचों बीच यह सड़क गुजरती है. बुरुडीह गांव में यह सड़क अत्यंत ही संकीर्ण है. ऐसे में हमेशा ही दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. रुडीह गांव के बाहर बाइपास सड़क निर्माण के लिये स्थानीय ग्रामीणों द्वारा आमसभा के माध्यम से सहमति दी गयी है. बाइपास सड़क बनने से सड़क चौड़ी हो जायेगी तथा दुर्घटना की संभावना नहीं रहेगी. जनहित में यथा शीघ्र बुरुडीह गांव में बाईपास सड़क निर्माण करने को कहा गया है.

केंद्रीय मंत्री ने खरसावां विस क्षेत्र के पांच जर्जर सड़कों का जीर्णोद्धार करने को कहा है. उन्‍होंने खरसावां प्रखंड के बोरड़ा से गालुडीह होते हए कुचाई प्रखंड के चिरुडीह चौक पीडब्लूडी सड़क, गम्हरिया प्रखंड के कालियाडुंगरी से डूबराजपुर होते हुए टेंटोपोशी खरकई नदी तक पांच किमी पीडब्लूडी सड़क, गम्हरिया प्रखंड के दुगनी से विजय होते हुए धातकीडीह चौक तक पीडब्लूडी सड़क, कुचाई प्रखंड के छोटा चाकड़ी से मौदा होते हुए पां गढ़िया तक 12 किमी की पीडब्लूडी सड़क व खुंटपानी प्रखंड में खरसावां-चक्रधरपुर मुख्य पथ स्थित पुरुनिया से राजाबासा होते हुए चाईबासा-चक्रधरपुर एनएच 75 तक 16 किमी की पीडब्लूडी सड़क निर्माण कराने हेतु शीघ्र आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है. पत्र में कहा गया है कि इन सड़कों की स्थिति अत्यंत जर्जर है. जनहित में इन सड़कों का निर्माण अत्यंत आवश्यक है.

* सड़कों की स्थिति जर्जर, आवागमन में हो रही है असुविधा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने जिन पांच सड़कों का जीर्णोद्धार करने को कहा है, फिलहाल उनकी स्थिति काफी जर्जर है. लंबे समय से इन सड़कों की जीर्णोद्धार नहीं किया गया है. इन सड़कों में गड्ढे ही गड्ढे दिखाई दे रहे है. पीच पूरी तरह से उखड़ चुका है. इस कारण लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है. इन सड़कों के जीर्णोद्धार होने से लोगों को आवागमन में सुविधा होगी.

* प्रभात खबर कई बार उठा चुका है ममाला

बुरुडीह गांव में बाई पास सड़क निर्माण करने संबंधी मांग प्रभात खबर कई बार उठा चुका है. विगत दस दिसंबर व 24 जून को यह मामला उठाया गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें