36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खरसावां में एक माह के भीतर नक्सलियों ने तीन जगहों पर किया था विस्फोट

सरायकेला : सरायकेला-खरसावां जिला में नक्सली घटनाओं में बढ़ोतरी होने लगी है. हालांकि जिला पुलिस की ओर से लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसके बावजूद भी नक्सली एक के बाद एक घटना को अंजाम दे रहे हैं. मई माह में भी खरसावां थाना क्षेत्र में तीन नक्सली घटना घटी थी. जिला मुख्यालय सरायकेला […]

सरायकेला : सरायकेला-खरसावां जिला में नक्सली घटनाओं में बढ़ोतरी होने लगी है. हालांकि जिला पुलिस की ओर से लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसके बावजूद भी नक्सली एक के बाद एक घटना को अंजाम दे रहे हैं. मई माह में भी खरसावां थाना क्षेत्र में तीन नक्सली घटना घटी थी.

जिला मुख्यालय सरायकेला से करीब 35 किमी दूर खरसावां थाना के सीमावर्ती रिडींग पंचायत हुडांगदा व बुरुटोला (रिडींगदा) के जंगल में एक सप्ताह के दौरान दो बार नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया था. इन दोनों ही घटनाओं में कई पुलिस कर्मी घायल हुए थे.
20 मई को खरसावां थाना क्षेत्र के हुडंगदा के पास शुरु सिंचाई योजना की सुरक्षा के लिये जा रहे सैफ व जिला पुलिस के सुरक्षा बलों पर नक्सली हमला हुआ था. पहले से घात लगा कर बैठे नक्सलियों ने कई सीरियल आइइडी ब्लास्ट करने के साथ फायरिंग की थी. उसमें सैफ के दो जवानों को गोली लगने के साथ साथ जिला पुलिस का एक जवान घायल भी हो गया था.
28 मई को भी कुचाई थाना के सीमा से सटे बुरुटोला (रिडींगदा) के जंगल (पहाड़ी) में सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने आइडी ब्लास्ट किया था. इसमें कुल 26 सुरक्षा बल घायल हुए थे. इसमें से पांच सुरक्षा बल गंभीर रूप से घायल हुए थे. इन दोनों ही घटनाओं में घायलों को तुरंत चौपर से रांची ले जाया गया था. जहां उनका इलाज कराया गया. इसके अलावा विगत तीन मई को खरसावां में भाजपा के चुनावी कार्यालय को भी कथित तौर पर नक्सलियों ने आइइडी विस्फोट कर क्षतिग्रस्त कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें