बेटी को स्कूल से लाने जा रही मां की हाइवा के धक्के से मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सरायकेला : सरायकेला-चाईबासा सड़क पर कुली गांव के समीप शुक्रवार को एक हाइवा ने साइकिल सवार महिला को ठोकर मार दी जिससे उसकी मौत हो गयी. घटना दोपहर करीब पौने दो बजे हुई जब महिला अपनी बेटी को स्कूल से लाने जा रही थी. हादसे के बाद ग्रामीणों ने दो घंटे सड़क जाम रखा.
मांगूडीह गांव निवासी कान्हू होनहागा की पत्नी मुन्नी होनहागा (22) साइकिल से जेवियर स्कूल कुदरसाही में केजी में पढ़ने वाली बेटी को लाने जा रही थी. जैसे ही वह कुली गांव के समीप पहुंची, एक हाइवा (जेएच 05बीएस 2966) उसे ठोकर मारते हुए निकल गया. धक्का लगने से मुन्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना के पश्चात सरायकेला पुलिस ने हाइवा को अनुमंडल चौक के समीप पकड़ लिया और उसे जब्त करते हुए ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया.
इधर घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ सड़क जाम कर दिया और मुआवजा देने की मांग करने लगे. सूचना मिलने पर एसडीपीओ अविनाश कुमार, सीओ शुभ्रा रानी जामस्थल पहुंचे और घटना के संबंध में जानकारी लेते हुए जाम हटाने का प्रयास किया. खबर मिलते ही भाजपा नेता गणेश महाली व जिलाध्यक्ष उदय सिंहदेव, मुखिया संजय होनहागा घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों से जाम हटाने का आग्रह किया. ग्रामीण मुआवजा दिलाने, ब्रेकर बनाने व स्कूल की छुट्टी के समय भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने सहित अन्य मांगों पर अड़े रहे. बहुत समझाने-बुझाने पर वे शव उठाने को राजी हुए और शाम करीब चार बजे जाम हटाया जा सका. उसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम के पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया गया.
परिजनों को दिये बीस हजार
घटना में मृत महिला के परिजनों को सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत अंत्येष्टि के लिए सरायकेला बीडीओ ने 20 हजार रुपये दिये.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें