1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. sahibganj police rescues hijacked 5 criminals arrested arms recovered

साहिबगंज : पुलिस ने अपहृत को छुड़ाया, बिहार के 5 अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

By AmleshNandan Sinha
Updated Date

साहिबगंज : मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत कारगिल दियारा में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराधियों से एक अपहृत को छुड़ाने व पांच अपराधियों को मौके से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इतना ही नहीं पुलिस ने बिहार के पांच अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है और उनके पास से देशी कट्टे के साथ जिंदा कारतूस भी बरामद किया है.

एसडीपीओ कार्यालय में गुरुवार को एसडीपीओ राजा मैत्रा ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखते हुए प्रेस को बताया कि कारगिल निवासी बीरबल महतो पिता रामकृपाल महतो 25 मार्च की शाम चार बजे कारगिल दियारा से मनिहारी स्थित अपने नये घर जा रहा था. इस बीच चार बाइक पर सवार आठ अपराधियों ने कांस जंगल के पास हथियार के बल पर बीरबल को घेर कर उसका अपहरण कर लिया.

अपराधियों ने इसके बाद फोन लगाकर बीरबल के पिता से बात कराते हुए तीन लाख रुपये फिरौती की मांग की. इस बीच एसपी अमन कुमार को इसकी गुप्त सूचना मिली. जिसके बाद एसडीपीओ राजा मैत्रा एसपी के निर्देश पर इंस्पेक्टर धर्मपाल कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन करते हुए अपराधियों की घेराबंदी की. एक अपराधी को इसकी भनक लगी तो उसने अपने साथियों को पुलिस के घेराव की जानकारी दी.

इसके बाद अपराधी बाइक लेकर भागने लगे. इस दौरान आनन-फानन में अपराधियों ने दो राउंड गोली भी चलायी. इसी आपाधापी में अपहृत बीरबल महतो किसी तरह जंगल में छुप गया. वहीं पुलिस ने अपहृत को अपले संरक्षण में ले लिया. अपराधियों का पीछा करते हुए पुलिस टीम ने पांच अपराधियों को दबोच लिया. जबकि तीन अपराधी भागने में सफल रहे.

गिरफ्तार अपराधियों में रामरूप मंडल, पिता रामेश्वर मंडल, आतिश कुमार, पिता दयाल यादव, मनोज यादव, पिता जगरनाथ यादव, अभिमन्यु कापड़ी, पिता शंभु कापड़ी व शंकर मंडल पिता रामचंद्र मंडल शामिल हैं. इस मामले में मुफस्सिल थाना में कांड संख्या 56/20 दर्ज किया गया है. वहीं, हथियार मामले में 57 बी के तहत कांड संख्या 26/3 दर्ज किया गया है.

एसडीपीओ राजा मैत्रा में बताया कि पकड़े गये सभी अपराधी बाखरपुर, बिहार के हैं. तलाशी के क्रम में उनके पास से एक देशी कट्टा, दो खोखा और तीन मोबाइल बरामद किया गया है. पुलिस टीम में मुफस्सिल थाना प्रभारी कैलाश कुमार, संजय सिंह, संदीप कुमार, मीना कुमारी, एएसआई मनोज आजाद, कार्तिक उरांव, विमल कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें