1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. pakur road accident alamgir alam handed over 1 lakh rupees compensation to the deceased relatives grj

Jharkhand News: पाकुड़ सड़क हादसे में साहिबगंज के सभी 7 मृतकों के परिजनों को मिला 1-1 लाख रुपये मुआवजा

साहिबगंज के 7 मृतकों के परिजनों को पाकुड़ जिला प्रशासन द्वारा निर्गत किए गए 01-01 लाख रुपए का चेक प्रदान किया गया. जनप्रतिनिधियों ने मृतकों के परिजनों से उनका हालचाल लिया और उन्हें ढाढ़स बंधाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: मुआवजा राशि देते ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम
Jharkhand News: मुआवजा राशि देते ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के पाकुड़ जिले के आमरापाड़ा में घने कोहरे की वजह से बुधवार को बस और गैस सिलेंडर से लदे ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर में 17 लोगों की मौत मामले में साहिबगंज के 7 मृतकों के परिजनों को आज गुरुवार को एक-एक लाख रुपये मुआवजा दिया गया. ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम समेत अन्य प्रतिनिधियों ने मृतकों के आश्रितों को मुआवजा राशि दी. आपको बता दें कि मृतकों में 16 झारखंड के और 1 मृतक बंगाल का था.

साहिबगंज जिले के इन 7 लोगों की पाकुड़ सड़क हादसे में मौत हुई थी. इनके परिजनों को मुआवजा राशि दी गयी.

1. नमिता देवी, 45 वर्ष, बरहरवा

2. सुधाकर कर्मकार, 47 वर्ष, बरहड़वा, बंगालीपाड़ा

3. सोना देवी, 57 वर्ष, बाकुडीह साहिबगंज,

4. मेलिशेंट मुर्मू (महिला), 30 वर्ष, बाकुडीह, साहिबगंज

5. राकेश मंडल, 30 वर्ष, बाकुडीह साहिबगंज

6. बबलू टुडू, 45 वर्ष, बरमसिया,पतना साहिबगंज

7. निर्मल साहा, 55 वर्ष, पतना

पाकुड़ सड़क हादसे में साहिबगंज उपायुक्त रामनिवास यादव के निर्देशानुसार संबंधित प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह सहयोग करते हुए उपायुक्त पाकुड़ को संबंधित डाक्यूमेंट्स उपलब्ध कराएं, ताकि उनके आश्रितों को आपदा विभाग से सहायता राशि उपलब्ध कराई जा सके. पाकुड़ के उपायुक्त वरुण रंजन द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी (पाकुड़) पंकज कुमार साव को मृतकों के आश्रितों को घर जाकर चेक देने के लिए प्रतिनियुक्त भी किया गया था.

इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आज गुरुवार को बरहरवा प्रखंड के 02 मृतकों के आश्रितों को ग्रामीण विकास मंत्री झारखंड आलमगीर आलम, वहीं पतना प्रखंड के 02 मृतकों के आश्रितों को विधायक प्रतिनिधि (बरहेट) पंकज मिश्रा तथा तालझारी प्रखंड के 03 मृतकों के आश्रितों को विधायक बोरियो लोबिन हेंब्रम तथा प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, संबंधित प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि और प्रखंड कर्मियों की उपस्थिति में पाकुड़ जिला प्रशासन द्वारा निर्गत किए गए 01-01 लाख रुपए का चेक प्रदान किया गया एवं जनप्रतिनिधियों ने मृतकों के परिजनों से उनका हालचाल लिया और उन्हें ढाढ़स बंधाया. आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा भी मृतकों के आश्रितों को सहायता राशि दी जाएगी.

रिपोर्टः नवीन कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें