1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. oxygen plant will be set up in sadar hospital of sahibangj oxygen will be provided to patients through pipeline in 50 beds smj

साहिबंगज के सदर हॉस्पिटल में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, 50 बेड में पाइप लाइन के जरिये मरीजों को मिलेगा ऑक्सीजन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सदर हॉस्पिटल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए स्थल का निरीक्षण करते साहिबगंज डीसी व अन्य.
सदर हॉस्पिटल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए स्थल का निरीक्षण करते साहिबगंज डीसी व अन्य.
प्रभात खबर.

Coronavirus in Jharkhand (नवीन कुमार- साहिबगंज) : कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर में संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन बढ़ाेतरी हो रही है. वहीं, कुछ मरीजों को ऑक्सीजन की कमी होने की भी परेशानी आ रही है. साहिबगंज में जिला प्रशासन द्वारा कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सीजन बेड बनाया हुआ है. यहां हर दिन संक्रमित मरीजों को जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन सिलिंडर के जरिये ऑक्सीजन मुहैया कराया जा रही है.

साहिबगंज जिला प्रशासन द्वारा सदर हॉस्पिटल में 50 बेड में पाइप लाइन युक्त ऑक्सीजन बेड का निर्माण किया जा रहा है. जिसमें पाइप के जरिये ऑक्सीजन पहुंचाने की तैयारी की जा रही है. सोमवार को डीसी रामनिवास यादव सहित अन्य ने सदर हॉस्पिटल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए स्थल का निरीक्षण व स्थल चयन किया.

डीसी रामनिवास यादव ने बताया कि जिला सदर हॉस्पिटल में पाइप लाइन के जरिये मरीजों को बेड तक ऑक्सीजन पहुंचाया जायेगा. सदर हॉस्पिटल में 50 बेड में पाइप लाइन के जरिये ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए पाइप बिछाने का कार्य युद्धस्तर से जारी है. पीएसए प्लांट 4-5 दिन में आ जायेगा.

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण किया जा रहा है जिसकी क्षमता 500 से 1000 लीटर प्रति मिनट है. 19 अप्रैल को जिला प्रशासन ने प्लांट लगाने के लिए ऑर्डर किया है. इसके निर्माण होते ही मरीजों को पाइप लाइन के जरिये बेड में ऑक्सीजन प्राप्त होगा. मरीजों को बेड तक सिलिंडर ले जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. मौके पर सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार, एनडीसी संजय कुमार सहित अन्य मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें