1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. jharkhand news francis soren murder case revealed friends who were drinking had committed murder in a dispute 4 accused arrested grj

Jharkhand News : फ्रांसिस सोरेन मर्डर केस का खुलासा, शराब पी रहे दोस्तों ने ही कर दी थी हत्या,4 आरोपी अरेस्ट

फ्रांसिस सोरेन की हत्या की शिकायत थाना को 11 नवंबर को फ्रांसिस के चाचा द्वारा की गई थी. मृतक के चाचा रघु सोरेन ने जानकारी दी थी कि 6 नवंबर को कुंवर टोला में फुटबॉल मैच हुआ था और उसी दिन मेरे भतीजे की हत्या की गई थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : मर्डर केस का खुलासा करते एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा
Jharkhand News : मर्डर केस का खुलासा करते एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा
प्रभात खबर

Jharkhand News, साहिबगंज न्यूज (इमरान) : झारखंड के साहिबगंज जिले के रांगा थाना क्षेत्र के आमझोर निवासी बैलून मुर्मू के पुत्र फ्रांसिस सोरेन की हत्या 6 नवंबर को कर दी गयी थी. उस दिन एक साथ मृतक सहित चार दोस्त शराब का सेवन कर रहे थे और इसी बीच मृतक फ्रांसिस सोरेन से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था और फिर दोस्तों ने ही उसकी हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. ये बातें एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में कहीं.

मृतक के चाचा रघु सोरेन द्वारा रंगा थाना में हत्या की शिकायत की थी. जिसमें गांव के ही पौलुस मुर्मू सहित अन्य को नामजद आरोपी बनाया गया था. जिसको लेकर रांगा थाना में कांड संख्या 109/21 दर्ज कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर सघन छापामारी अभियान चलाया गया था. फ्रांसिस सोरेन की हत्या की शिकायत थाना को 11 नवंबर को फ्रांसिस के चाचा द्वारा की गई थी. मृतक के चाचा रघु सोरेन ने जानकारी दी थी कि 6 नवंबर को कुंवर टोला में फुटबॉल मैच हुआ था और उसी दिन मेरे भतीजे की हत्या की गई थी.

एसपी ने बताया कि 6 नवंबर की शाम हत्या की बात सामने आई है और 11 नवंबर को एक बड़ा सा नाला से शव बरामद हुआ. इस कांड के उद्भेदन के लिए एसडीपीओ बरहरवा प्रदीप उरांव के नेतृत्व में टीम गठित की गई और फिर गठित टीम के सदस्यों ने तकनीकी सहायता के साथ अपने गुप्तचरों के सहयोग से चारों अभियुक्त की गिरफ्तारी सुनिश्चित की. जिसमें नामजद आरोपी पौलुस मुर्मू (पिता बैजून मुर्मू) गांव आमझोर, इसके अतिरिक्त अप्राथमिक अभियुक्त रामू सोरेन (पिता स्वर्गीय सुंदर सोरेन) गांव पाडर टोला थाना हिरणपुर जिला पाकुड़, तीसरा मंडल हांसदा (पिता पानू हासदा) व चौथा अभियुक्त कुशल टुडू (पिता चिंटू टुडू) दोनों अभियुक्त कल्याणपुर, थाना रंगा की गिरफ्तारी की गयी है.

सभी ने हत्या की बात स्वीकार कर ली है. एसपी ने बताया कि फुटबॉल मैच हो रहा था और यह सभी पांच लोग जिसमें मृतक भी शामिल था. एक साथ शराब का सेवन कर रहे थे और इसी बीच मृतक फ्रांसिस सोरेन से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और फिर इसकी हत्या कर दी गई. प्रेस कॉन्फ्रेंस के मौके पर मुख्य रूप से एसडीपीओ बरहरवा प्रदीप उरांव, पुलिस निरीक्षक कुलदीप कुमार, रांगा थाना प्रभारी अमन कुमार सिंह उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें