1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. jharkhand lockdown goods

जमाखोरी, मुनाफाखोरी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाी

By PankajKumar Pathak
Updated Date
जमाखोरी
जमाखोरी
साहिबगंज प्रतिनिधी

साहिबगंज : कोरोना वायरस के कारण पुरे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन है. वही शहर के तालबन्ना गोपालपुल समीप एक खाद्यान सामग्री गोदाम में मनुष्य व जानवरो के खाद्य सामग्री का जमाखोरी कर के कालाबाजारी कर के ऊँचे कीमतों में बेच मुनाफाखोरी कर रहे थे.

जिसकी सुचना आम जनता ने जिला प्रशासन को दिया. वही जमाखोरी, कालाबाजारी और मुनाफाखोरी की सुचना मिलते ही एसडीओ पंकज कुमार साव व इनकम टैक्स कॉमर्शियल ऑफिसर सर्वजीत कुमार दल बल के साथ उक्त गोदाम में पहुँचकर छापेमारी किया. छापेमारी में आम जनता द्वारा दिया गया सुचना स्तय पाया गया.

छापेमारी के दौरान गोदाम का कागजात, लाइसेंस, स्टॉक पंजी, बिजली सहित अन्य कागजात की मांग की. वही कॉमर्शियल टैक्स ऑफिसर सर्वजीत कुमार ने बताया कि कागजात जाँच के कर्म में घोर गड़बड़ी पाई गयी है. वही एसडीओ पंकज कुमार साव ने बताया कि तालबन्ना मोहल्ले के गोपालपुल समीप एक गोदाम में कालाबाजारी व जमाखोरी कर तय कीमत से ज्यादा दामो में मनुष्यो के खाने का आटा, चावल, दाल, बेसन इत्यादि खाद्य वस्तुए और जानवरो के खाने का चोकर खल्ली सहित अन्य खाद्य सामग्री को गोदाम में जमा कर के मुनाफाखोरी कर रहा था और झूठ बोलकर निर्धारित मूल्य से ऊँचे मूल्यों में बेचा जा रहा था.

जिसकी शिकायत आम जनता द्वारा किया गया था. जो जाँच के दौरान सत्य पाया गया. गोदाम और स्टॉक का कागजात में भी गड़बड़ी पाई गयी है. गोदाम को शील कर दिया गया है और आगे की करवाई की जाएगी. श्री साव ने कहा कि आपदा के इस मुश्किल घड़ी में कोई भी व्यापारी जमाखोरी कालाबाजारी मुनाफाखोरी करता है, तो उसके ऊपर कड़ी से कड़ी क़ानूनी करवाई की जाएगी. किसी भी जमाखोर कालाबाजारी और मुनाफाखोरी करने वालो को बख्सा नही जाएगा. जिला प्रशासन सतत निगरानी कर रही है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें