1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. jharkhand cm hemant soren inaugurates sahibganj virology lab online says will soon win the battle with coronavirus infection smj

झारखंड CM हेमंत सोरेन ने साहिबगंज वायरोलॉजी लैब का किया ऑनलाइन उद्घाटन, बोले- जल्द जीतेंगे कोरोना से जंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
साहिबगंज वायरोलॉजी लैब का उद्घाटन करते सीएम हेमंत सोरेन. साथ में सांसद विजय हांसदा व अन्य.
साहिबगंज वायरोलॉजी लैब का उद्घाटन करते सीएम हेमंत सोरेन. साथ में सांसद विजय हांसदा व अन्य.
ट्विटर.

Coronavirus in Jharkhand (साहिबगंज) : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार की देर शाम साहिबगंज सदर अस्पताल परिसर में सांसद विजय हांसदा के फंड से निर्मित वायरोलॉजी लैब का ऑनलाइन उद्घाटन किया. मौके पर सीएम श्री सोरेने ने कहा कि वायरोलॉजी लैब आधुनिक सुविधाओं से लैस है. इस लैब को सरकार और भी आधुनिक बनायेगी. लैब में कोविड RT-PCR जांच के अलावा आगे चल कर कई तरह की जांच की जायेगी.

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि हम सब मिलकर जल्द ही कोरोना वायरस संक्रमण की लड़ाई को जीत लेंगे. जिलेवासी ज्यादा से ज्यादा कोरोना की जांच कराएं. जरूरत के हिसाब से इस लैब में और भी मशीनें जोड़ी जायेंगी. जांच की क्षमता बढ़ायी जायेगी. यह लैब 24 घंटे कार्य करेगा.

वहीं, राजमहल सांसद विजय हांसदा ने कहा कि अब जिलेवासियों को बाहर जांच कराने के लिए नहीं जाना होगा. सांसद ने लैब निर्माण के लिए सीएम हेमंत सोरेन व जिला प्रशासन को बधाई दी है. वहीं, डीसी रामनिवास यादव ने कहा कि एक सप्ताह में RT-PCR जांच का दायरा 1000 से 1500 सैंपल प्रतिदिन का होगा. अभी प्रतिदिन लगभग 500 सैंपल की जांच होती है.

कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील

वायरोलॉजी लैब उद्घाटन के दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने जिलेवासियों व राज्यवासियों से अपील की है कि स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों का पालन करें. गाइडलाइन का पालन करें. घर में रहें, सुरक्षित रहें. सभी के सहयोग से ही हम मिलकर कोरोना से जल्द जंग जीत लेंगे. सभी के सहयोग से जिला सहित प्रदेश जल्द ही कोरोना मुक्त होगा. मौके पर एसपी अनुरंज किसपोट्टा, सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार, एनडीसी संजय कुमार, अपर समाहर्ता अनुज कुमार प्रसाद, डॉ देवेश आदि उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें