1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. irctc indian railways news rpf disclosed the train ticket booking on fake id in sahibganj jharkhand interrogating a young man in custody grj

Indian Railways News : झारखंड में फर्जी आईडी से रेल टिकट बुकिंग का खुलासा, एक युवक हिरासत में

गिरफ्तार युवक सुदीप कुमार राम के पास से 5934 रुपये का टिकट अब तक फर्जी तरीके से बुक किया गया है. तीन फर्जी टिकट को जब्त करते हुए युवक को साहिबगंज रेल थाना लाया गया है. रेलवे रिजर्वेशन के संबंध में कागजात की मांग की गयी, तो वह कोई दस्तावेज नहीं दे सका.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News : आरोपी को हिरासत में लेते आरपीएफ के जवान
IRCTC/Indian Railways News : आरोपी को हिरासत में लेते आरपीएफ के जवान
प्रभात खबर

IRCTC/Indian Railways News, साहिबगंज न्यूज : झारखंड के साहिबगंज जिले के मिर्जाचौकी थानांतर्गत भगैया चौक के पास रिशु टेलीकॉम नामक दुकान पर रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने छापामारी कर फर्जी आईडी पर रेल टिकट बुकिंग करने के मामले का भंडाफोड़ किया. आरपीएफ ने एक युवक सुदीप कुमार राम को हिरासत में लिया है. उसके पास से कंप्यूटर, मोबाइल व अन्य दस्तावेज बरामद किये गये हैं.

आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेंद्र सिंह ने बताया कि युवक सुदीप कुमार राम के पास से 5934 रुपये का टिकट अब तक फर्जी तरीके से बुक किया गया है. तीन फर्जी टिकट को जब्त करते हुए युवक को साहिबगंज रेल थाना लाया गया है. इंस्पेक्टर ने रेलवे रिजर्वेशन के संबंध में कागजात की मांग की, पर वह कोई दस्तावेज नहीं दे सका. आरपीएफ ने दुकान के कंप्यूटर की जांच की. रिकॉर्ड चेक किया तो उसमें 5934 रुपये की फर्जी टिकट बुकिंग का ब्योरा मिला है. पुलिस ने इस ब्योरे की जांच पड़ताल की. आरोपित के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

इंस्पेक्टर ने बताया कि निजी फेक आइडी चेक करने पर ब्योरा तथा रजिस्टर चेक करने पर टिकट बुकिंग का ब्योरा प्राप्त हुआ है. छापामारी दल में सब इंस्पेक्टर एसके सुमन, दिनेश कुमार वंशीवाल, सरोज कुमार, मिर्जाचौकी थाना के एएसआइ सीताराम सिंह, हेड कांस्टेबल डीके यादव, जवान शंकर मुरारी, अभिनंदन कुमार आदि मौजूद थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें