1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. international wheel chair cricketer anwar forced to work in vegetable shop financial situation deteriorated sam

सब्जी दुकान में काम करने को मजबूर हुए अंतरराष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट खिलाड़ी अनवर, आर्थिक स्थिति खराब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : ट्रॉफी के साथ व्हील चेयर पर अंतरराष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट खिलाड़ी अनवर शेख.
Jharkhand news : ट्रॉफी के साथ व्हील चेयर पर अंतरराष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट खिलाड़ी अनवर शेख.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Sahibganj news : साहिबगंज : झारखंड के राजमहल अनुमंडल क्षेत्र के एकमात्र अंतरराष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट खिलाड़ी अनवर शेख इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं. कोविड- 19 का असर अंतरराष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट खिलाड़ी अनवर शेख के जीवन पर पड़ा है. लॉकडाउन के कारण अनवर की माली हालत काफी खराब है. दोस्तों और रिश्तेदारों के भरोसे दिन कट रहा है. घर चलाने के लिए अनवर एक महीने तक सब्जी दुकान में मजदूरी भी किया. इस दौरान तबीयत खराब हो जाने के कारण काम छोड़ना पड़ा. अनवर के पास राशन कार्ड भी नहीं है. अंत्योदय कार्ड के लिए आवेदन किया. जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने लाल कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन देने को कहा गया.

अंतरराष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट खिलाड़ी अनवर शेख को सूबे के मुखिया हेमंत सोरेन से अंतिम उम्मीद बची है. अनवर ट्वीट कर मुख्यमंत्री से मदद की गुहार भी लगा चुके हैं, लेकिन अब तक संज्ञान नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से काफी उम्मीद है.

अंत्योदय कार्ड भी नहीं बना

अंतरराष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट खिलाड़ी अनवर शेख का अंत्योदय कार्ड भी नहीं बना है. कार्ड बनाने के लिए जिला मुख्यालय का चक्कर भी लगा रहे हैं. अंत्योदय कार्ड बनाने के लिए आवेदन दिया, लेकिन अब तक नहीं बन पाया है. अनवर कहते हैं कि गरीबी के कारण घर- परिवार चलाना मुश्किल हो गया है. क्रिकेट खेलने के लिए पिता ने लोन लिया था. उसका किस्त भरने में भी परेशानी आ रही है.

कई देशों में खेल चुके हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

जिले के अंतरराष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट खिलाड़ी अनवर शेख मलेशिया, श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता सहित कई अन्य जगहों पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं. लेकिन, सरकार की ओर से इस खिलाड़ी को अब तक प्रोत्साहित नहीं किया गया है.

ब्रांड एंबेसडर बन चुके हैं अनवर

अनवर वर्ष 2019 लोकसभा और विधानसभा चुनाव का ब्रांड एंबेसडर भी बन चुके हैं. वहीं, स्वच्छ भारत मिशन का जिला का ब्रांड एंबेसडर भी बने हैं. अनवर कहते हैं कि ब्रांड एंबेसडर बन कर क्या फायदा हुआ, जब दो जून की रोटी के लिए परिवार सहित खुद को तरसना पड़ता है.

अब लाल कार्ड के लिए डीएसओ ने आवेदन देने को कहा

जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट खिलाड़ी अनवर ने अंत्योदय कार्ड के लिए आवेदन दिये हैं. फिलहाल अंत्योदय कार्ड अभी नहीं बन रहा है. अनवर को लाल कार्ड बनाने के लिए आवेदन देने को कहा है. ऑनलाइन आवेदन मिलते ही 2 दिन के अंदर अनवर का लाल कार्ड बन जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें