1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. coronavirus lock down many institutions of sahibganj come forward to help the government

CoronaVirus Lock Down: सरकार की मदद के लिए आगे आए साहिबगंज के कई संस्थान

By AmleshNandan Sinha
Updated Date

साहिबगंज : विश्वभर में जैविक आतंकवाद का पर्याय बन चुके कोरोना वायरस को हराने के लिए अब समाज के विभिन्न तबकों के लोग एवं संस्थान आगे आ रहे हैं. सामाजिक सहयोग एवं भाईचारे का मिसाल स्थापित करते हुए कई संस्थान जहां एक और मुख्यमंत्री राहत कोष में लाखों रुपये जमा करवा रहे हैं, वहीं कई संस्थान लोगों को जागरूक करने में भी जुटे हुए हैं.

आलमगीर आलम ने दिये 30 लाख रुपये

कोरोना वायरस से लड़ने एवं सरकार के हाथ को मजबूत करने के लिए झारखंड सरकार के संसदीय कार्य एवं ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने आगे बढ़ाकर गरीब एवं लाचार लोगों के मदद के लिए आगे आये हैं. आलमगीर आलम ने अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पाकुड़ जिले के पाकुड़ प्रखंड एवं साहिबगंज जिले के बरहरवा प्रखंड के गरीब आम जनों, खासकर प्रतिदिन दैनिक मजदूरी कर जीवन यापन करने वाले मजदूरों, असहाय एवं गरीब किसानों के लिए रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुएं एवं दवा की आपूर्ति हेतु अपने विधायक निधि से 15-15 लाख रुपये दे रहे हैं.

इस संबंध में मंत्री आलमगीर आलम ने पाकुड़ उपायुक्त को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वह विधायक निधि की राशि निकासी कर उपायुक्त साहिबगंज को भी राशि उपलब्ध करवाएं. बताते चलें कि कोरोनावायरस से लड़ने के लिए जहां एक और कई सरकारी व गैर सरकारी संगठन सहित कई धार्मिक एवं निजी ट्रस्ट सहित अब मंत्री व नेतागण भी आगे आ रहे हैं.

राजमहल विधायक अनंत ओझा और बरहेट विधायक हेमंत सोरेन ने दिये 25-25 लाख

बरहेट विधायक सह सीएम हेमंत सोरेन अपने बरहेट विस क्षेत्र के लिए 25 लाख विधायक फंड से साहिबगंज और गोड्डा उपायुक्त को दिये है. वहीं राजमहल विधायक अनंत ओझा ने अपने विस क्षेत्र के लिए 25 लाख का फंड दिया है. जिससे उक्त क्षेत्र के लोगों व जिला के लिए आवश्यक सामग्री लेकर गरीब आम जनों, खासकर प्रतिदिन दैनिक मजदूरी कर जीवन यापन करने वाले मजदूरों, असहाय एवं गरीब किसानों के लिए रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुएं एवं दवा की आपूर्ति हेतु और आवश्यकता अनुसार मशीन खरीदने के लिए दिया है.

पत्थर व्यवसायी ने दिये 9.5 लाख रुपये

जिले के पत्थर व्यवसायियों ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जिला प्रशासन को 9 लाख 51 हजार रुपये का चेक एवं दो हजार सैनिटाइज मास्क दिये. इस अवसर पर पत्थर व्यवसायियों में भगवान भगत, टिकल कुमार भगत, राजू कुमार भगत, अवध बिहारी सिंह उर्फ पतरू सिंह के साथ खनन पदाधिकारी विभूति कुमार भी मौजूद थे.

बजरंगी यादव ने भी दिये एक लाख रुपये

प्रसिद्ध समाजसेवी बजरंगी प्रसाद यादव के द्वारा 100101 रुपये का चेक झारखंड के मुख्यमंत्री राहत कोष में डीसी साहिबगंज के माध्यम से दिया. डीसी ने धन्यवाद देते हुए कहा कि इस संकट की घड़ी में सभी समाज सेवी जिला प्रशासन की मदद करें. वहीं, श्री यादव ने कहा कि कोई भूखा ना रहे इसके लिए हम लोग अपने स्तर पर भी अनाज वितरण कर रहे हैं और जो भी हो इस संकट की घड़ी में जिला प्रशासन के साथ खड़े रहेंगे.

मुखिया ने दिये एक माह का वेतन

जिले के गंगा प्रसाद पूरब ग्राम पंचायत की मुखिया एलिसमा कुमारी ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने एवं जीत सुनिश्चित करने के लिए अपने एक माह का मानदेय मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया.

शिक्षकों ने दिया एक दिन का वेतन

झारखंड पीवीटी आईटीआई ग्रुप ऑफ एडुकेशन, जयप्रकाश नगर की और से शिक्षकों ने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया. संस्थान के निदेशक डॉ सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया कि हमलोगों ने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जिला प्रशासन के माध्यम से दिया है. हमलोग इस संकट की घड़ी में जिला प्रशासन के साथ है एवं हर प्रकार की मदद के लिए सदैव तैयार हैं. डीसी ने कहा इस नेक कार्य के लिए आप धन्यवाद के पात्र हैं.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें