1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. cbi can take the help of forensic team to solve the mystery of rupa tirkey death case team reach delhi soon smj

रूपा तिर्की मौत मामले की गुत्थी सुलझाने फोरेंसिक टीम का सहारा ले सकती है CBI,दिल्ली से जल्द पहुंचेगी टीम

साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की मौत मामले की जांच की गुत्थी सुलझाने के लिए CBI की टीम फॉरेंसिक टीम का सहारा ले सकती है. वहीं, इस मामले को धनबाद CBI कोर्ट में ट्रांसफर करने के लिए सोमवार को अर्जी दाखिल की जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रूपा तिर्की मौत मामला में फॉरेंसिक टीम का सहारा ले सकती है सीबीआई.
रूपा तिर्की मौत मामला में फॉरेंसिक टीम का सहारा ले सकती है सीबीआई.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (साहिबगंज) : रूपा तिर्की की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए फोरेंसिक टीम का सहारा लेगी CBI. फोरेंसिक टीम की जल्द ही दिल्ली से साहिबगंज पहुंचने की बात कही जा रही है. CBI की टीम मौत से जुड़े दस्तावेज मिलने तक सभी तरह की जांच में जुटी है. हालांकि, कहा जा रहा है कि घटना के बाद रूपा तिर्की के आवास में पुलिस पदाधिकारियों और अन्य लोगों का आना-जाना हुआ था. ऐसे में फोरेंसिक टीम कितना सही साक्ष्य जुटा पायेगी, यह सबसे बड़ा सवाल है.

इधर, CBI टीम को रूपा की मौत से जुड़े दस्तावेज उपलब्ध नहीं हो पाने के कारण जांच धीमी पड़ सकती है. CBI ने दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए साहिबगंज न्यायालय में आवेदन दिया था, लेकिन साहिबगंज न्यायालय में ट्रायल शुरू हो जाने के कारण CBI की अर्जी को खारिज करते हुए कहा गया था कि जब तक हाइकोर्ट से निर्देश नहीं मिलता तब तक दस्तावेज उपलब्ध कराना संभव नहीं है.

साहिबगंज पुलिस CBI को जरूरी फाइल को सौंप चुकी है

बताया जाता है कि स्थानीय जांच पदाधिकारी सह नगर प्रभाग के पुलिस निरीक्षक शशि भूषण चौधरी दो दिन पूर्व ही मामले से जुड़े जरूरी फाइल को CBI टीम को सौंप चुके हैं. जानकार सूत्रों की माने, तो पुलिस अपनी जांच रिपोर्ट में मामले को आत्महत्या करार देते हुए लगभग 600 पेज का चार्जशीट भी न्यायालय के सुपुर्द कर चुकी है. मामले में 56 लोगों को गवाह बनाया गया है.

वहीं, दूसरी ओर मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी CBI टीम मामले पर गंभीरता से नजर रख रही है. मामले से जुड़े एक-एक कड़ी को पिरो कर निष्कर्ष तक पहुंचने की तैयारी में जुटी है. टीम घटनास्थल, रूपा तिर्की के मोबाइल का कॉल डिटेल्स, CCTV फुटेज, पुलिस द्वारा उपलब्ध कराये गये दस्तावेजों आदि को एक सूत्र में बांधकर जांच की दिशा तय कर सकती है.

धनबाद CBI कोर्ट में ट्रांसफर के लिए सोमवार को दाखिल करेगी अर्जी

बहुचर्चित महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की जांच कर रही CBI मामले की सुनवाई धनबाद CBI कोर्ट में स्थानांतरित करने के लिए सोमवार को साहिबगंज न्यायालय में अर्जी देगी. शनिवार को तकनीकी कारणों से मामले के स्थानांतरण की अनुमति साहिबगंज कोर्ट से नहीं मिल सकी थी. इसके बाद CBI की टीम मामले की जानकारी अपने वरीय अधिकारियों को दी थी. इसके बाद CBI की टीम रविवार को दिनभर रूपा तिर्की की मौत मामले की जुड़े कागजात व प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए लगी रही.

दिनभर फाइल में उलझे रहे अधिकारी

CBI की टीम ने चौथे दिन साहिबगंज परिसदन में दिनभर मौत मामले से जुड़े फाइलों में उलझी रही. सूत्रों की माने, तो CBI इस मामले में गहन अध्ययन कर रही है. साहिबगंज पुलिस की ओर से सुपुर्द किये गये कागजात की भी जांच की गयी. रूपा तिर्की किन मामलों को देख रही थी, इस पर भी CBI की नजर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें