1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. bpsc 64th exam result bpscbihnicin was not satisfied with the job of the bank of india as a probationary officer vishal of sahibganj secured the fourth position in the bpsc examination this is the secret of success grj

BPSC 64th Exam Result : बैंक की नौकरी से नहीं थे संतुष्ट, साहिबगंज के विशाल ने बीपीएससी की परीक्षा में ऐसे हासिल किया चौथा स्थान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BPSC Result 2021 : अपने परिवार के साथ विशाल
BPSC Result 2021 : अपने परिवार के साथ विशाल
प्रभात खबर

BPSC Result 2021, साहिबगंज न्यूज (नवीन कुमार) : झारखंड के साहिबगंज में कॉलेज रोड निवासी बद्री प्रसाद व डॉ मीणा कुमारी साह के बड़े पुत्र विशाल ने 64वें बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में चौथा स्थान प्राप्त किया है. तीसरे प्रयास में इन्होंने सफलता हासिल की. इससे पहले वे बैंक की नौकरी कर रहे थे, लेकिन जॉब से संतुष्ट नहीं थे. आपको बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग का रिजल्ट रविवार देर शाम को जारी हुआ.

विशाल साहिबगंज कॉलेज रोड निवासी रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर ऑफ माइनिंग झारखंड बद्री प्रसाद के बड़े सुपुत्र हैं. विशाल की मां एसएसवी कॉलेज कहलगांव की प्रभारी प्राचार्या हैं. मुंगेर जिले के धरहरा गांव के मूल निवासी विशाल ने तीसरे प्रयास में बीपीएससी में सफलता हासिल की है. विशाल की प्रारम्भिक शिक्षा संत जेवियर्स स्कूल (अंग्रेजी मीडियम) से हुई है. वर्ष 2004 में मैट्रिक की परीक्षा संत जोसेफ स्कूल समस्तीपुर से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण किया. 2016 में सेंट्रल एकेडमी कोटा से बारहवीं का पढ़ाई की. 2007 में बीई इंजीनियरिंग आईआईटी से मरीन इंजीनियर किया. बीपीएससी की मेरिट लिस्ट में शामिल होने से पहले विशाल बैंक ऑफ इंडिया में वर्ष 2014-18 तक पीओ के रूप में कार्य कर चुके थे. जॉब से सन्तुष्ट नहीं होने पर बैंक की नौकरी छोड़कर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की.

तीसरे प्रयास में सफल हुए विशाल
तीसरे प्रयास में सफल हुए विशाल
प्रभात खबर

वर्ष 2018 से एसएससी सीजीएल करके रक्षा मंत्रालय कोलकाता में ऑडिटर के पद पर कार्यरत हैं. नौकरी करते हुए बीपीएससी में सफलता मिलने के बावजूद विशाल यूपीएससी की परीक्षा में सफल होने का प्रयास करेंगे. विशाल का एक साढ़े छः साल का पुत्र दिशु है. विशाल की पत्नी दीपिका प्रसाद हाउस वाइफ हैं. छोटा भाई मृणाल इंजीनियर और बिजनसमैन है. इनकी पत्नी डॉ प्रगति झा दन्त चिकित्सक है. विशाल ने बताया कि कामयाबी मां-पिताजी और परिजन की मदद से मिली. परिवारजनों का पूरा सहयोग मिला. नौकरी के साथ-साथ कुछ वर्षों से बीपीएससी और यूपीएससी के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं. विशाल ने बताया कि नए छात्रों को इस क्षेत्र में आने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. सकारात्मक व धैर्य बनाकर रखना होगा. सफलता मिलने तक तैयारी करते रहें. लक्ष्य से भटकने की जरूरत नहीं है.

बेटे की सफलता पर पिता बद्री प्रसाद ने कहा कि विशाल शुरू से ही अधिकारी बनना चाहता था. हम सभी बेटे को अधिकारी के रूप में देखना चाहते थे. जिसके लिए प्रेरित करते थे. वहीं माता डॉ मीणा कुमारी साह ने कहा कि विशाल ने दिन-रात मेहनत कर ये मुकाम हासिल की है. विशाल के सफल होने पर पूरा परिवार, दोस्त, रिस्तेदार साहिबगंज जिलेवासी व धरहरा में काफी खुशी का माहौल है. बधाई देने वालों में शशि प्रकाश सिंह आईएएस, डीएसपी राहुल कुमार सिंह, बीडीओ सोनू कुमार राय, रश्मी कुमारी 64 बैच बीपीएससी, असिस्टेंट प्रो कमिश्नर सौरभ कुमार, वर्ल्ड एथलेक्टिश कोच योगेश प्रसाद यादव, प्रशांत शेखर, डॉ रंजीत कुमार सिंह, प्रदीप कुमार, नवीन कुमार, विभीषण पासवान, दीपशिखा कुमारी. मधु कुमारी, कैलाश कुमार, शिवशंकर यादव, आरती देवी, प्रभाकर कुमार, सुषमा देवी, राखी शर्मा, शिवम शर्मा शामिल हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें