1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. bjp besieges jharkhand government over the murder of a minor girl in sahibganj srn

भाजपा ने साहिबगंज में नाबालिग बच्ची की हत्या के मामले पर झारखंड सरकार को घेरा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भाजपा ने साहिबगंज में नाबालिग बच्ची की हत्या के मामले में झारखंड सरकार को घेरा
भाजपा ने साहिबगंज में नाबालिग बच्ची की हत्या के मामले में झारखंड सरकार को घेरा
twitter

साहिबगंज : राज्य में बढ़ते अपराध को लेकर भाजपा ने सरकार पर हमला बोला है़ साहिबगंज में नाबालिग बच्ची की हत्या के मामले में सरकार को घेरा है़ भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि साहिबगंज के लखीपुर एक तेरह वर्षीय आदिवासी बच्ची की हत्या का मामला सामने आया है़ हत्या के साथ गैंगरेप की भी बात सामने आ रही है़.

पुलिस पूरे मामले को छिपाने में लगी है़ पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत नहीं सुनी़ रंगा थाने के थानेदार ने उन्हें इस मामले को गांव में ही सलटाने की बात कहकर लौटा दिया था़ श्री मरांडी ने इस मामले में दोषी पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराये जाने की मांग की है़.

श्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पुलिस की भूमिका बहुत निंदनीय है़ जिस तरीके से एक नाबालिग की हत्या के बाद न्याय मांगने थाना गयी मां को पुलिस ने भगा दिया, उससे सिस्टम का सच सामने आया है़.

श्री मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार के कार्यकाल में बेटियां सुरक्षित नहीं है़ं इधर प्रदेश अध्यक्ष व सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि घटना शर्मसार करने वाली है़ बहन बेटियों की इज्जत शरेआम लूटी जा रही है़.

संथाल परगना सहित पूरा प्रदेश भयभित है़ पुलिस प्रशासन राज्य सरकार के इशारे पर इस घटना की लीपापोती में जुटा हुआ है़ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि दुष्कर्म की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है़.

सांसद ने कहा कि पार्टी राज्यपाल से आग्रह करती है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप कर इसकी जांच कराये़ं नाबालिग की लाश के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी हो साथ ही उसके विसरा को उच्चस्तरीय फोरेंसिक जांच के लिए सुरक्षित रखा जाये.

एसटी मोरचा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद समीर उरांव ने कहा कि हेमंत सरकार में दलित,आदिवासी सबसे ज्यादा परेशान हो रहे है़ं आदिवासियों की परंपरा संस्कृति के साथ खिलवाड़ करने वाले राष्ट्र विरोधी ताकतों का मुकदमा पहले कैबिनेट में वापस करके अपनी मंशा जाहिर कर चुकी है़.

सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि हेमंत सरकार सत्ता में बने रहने का अपना नैतिक अधिकार खो दिया है़ आदिवासी समाज इस सरकार के खिलाफ आक्रोशित है़

राज्यपाल हस्तक्षेप करें, बहन-बेटियों की इज्जत बचना मुश्किल : दीपक प्रकाश

वर्तमान सरकार में कहीं भी आदिवासी सुरक्षित नहीं : समीर उरांव

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें