1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. arrested by purnia threatening maharashtra cmhindi news prabhat khabar jharkhand news prt

महाराष्ट्र के सीएम को धमकी देनेवाला पूर्णिया से गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

साहिबगंज : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को धमकी  तथा साहिबगंज के एक नेता व व्यवसायी से ठगी करनेवाले शातिर कृष्ण कुमार सिंह उर्फ सिद्धिनाथ सिंह को साहिबगंज पुलिस ने पूर्णिया से दबोच लिया है. पुलिस लाइन परिसर में शनिवार को एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि मोबाइल नंबर 9678857255 से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चार सितंबर को धमकी दी गयी थी.

इसके बाद वरीय पुलिस पदाधिकारियों को उक्त नंबर का लोकेशन साहिबगंज होने की सूचना मिली. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त नंबर के धारक को चिह्नित कर लिया. इसके बाद उक्त नंबर से संपर्क में रहनेवाले दो अन्य नंबरों के धारकों से भी पूछताछ की गयी. दोनों मोबाइल नंबर धारकों ने पुलिस को बताया कि उक्त नंबर धारक खुद को आइजी क्राइम ब्रांच, दिल्ली एके सिंह बताते हुए उनसे भयादोहन का प्रयास कर रहा है. जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आ गयी.

ठगी के शिकार अभिजीत के आवेदन पर कार्रवाई : शातिर सिद्धिनाथ साहिबगंज के एक व्यवसायी अभिजीत को आय से अधिक संपत्ति के मामले में आइजी क्राइम ब्रांच दिल्ली एके सिंह बनकर धमका रहा था. वहीं उसने एक नेता को सोशल मीडिया के सहारे महिला बनकर हनी ट्रैप में फंसाया. पुलिस सूत्रों की मानें तो उसने उक्त नेता से 30 हजार रुपये भी वसूल लिये.

बरहरवा निवासी अभिजीत कुमार के आवेदन पर पुलिस ने बरहरवा थाना में कांड संख्या 109/20 दर्ज कर मामले में छानबीन शुरू कर दी. साथ ही एसपी ने बरहरवा एसडीपीओ पीके मिश्रा के नेतृत्व में टीम का गठन कर छापामारी शुरू कर दी. एसपी ने बताया कि 11 सितंबर को उक्त नंबर धारक कृष्ण कुमार सिंह उर्फ सिद्धिनाथ सिंह (42) को पूर्णिया से गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी नकली आइजी बन कर लोगों को ठगने का काम कर रहा था. विभिन्न शहरों में विभिन्न नामों से रहकर लोगों को ठगी का शिकार बना रहा था.

मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने भी की पूछताछ : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को फोन पर धमकी देनेवाले गिरफ्तार आरोपी सिद्धनाथ सिंह से मुंबई से आयी क्राइम ब्रांच की टीम ने पूछताछ की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच की टीम ने बरहरवा जाकर आरोपी की पत्नी से भी पूछताछ की है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें