1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. 2 crore 87 lakhs discrepancies revealed in mnrega social audit in sahibganj dc assures speedy recovery smj

साहिबगंज में मनरेगा के सोशल ऑडिट में 2.87 करोड़ की गड़बड़ी का खुलासा, DC ने जल्द रिकवरी का दिया भरोसा

साहिबगंज में पिछले तीन साल का मनरेगा का सोशल ऑडिट हुआ. इस सोशल ऑडिट में 2.87 करोड़ रुपये गड़बड़ी का मामला सामना आया है. सोशल ऑडिट की टीम ने इसकी जानकारी सरकार को भेज दी है. मनरेगा कार्यों के तहत डोभा, बकरी शेड, कुआं निर्माण आदि में गड़बड़ी हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोशल ऑडिट की टीम ने तीन वित्तीय वर्ष के में मनरेगा में 2.87 करोड़ की गड़बड़ी को पाया.
सोशल ऑडिट की टीम ने तीन वित्तीय वर्ष के में मनरेगा में 2.87 करोड़ की गड़बड़ी को पाया.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (साहिबगंज) : साहिबगंज जिले में मनरेगा में 2.87 करोड़ रुपये गड़बड़ी का मामला सामने आया है. वित्तीय वर्ष 2017-18, 2018-19 और 2019-20 के सोशल ऑडिट टीम की जांच में गड़बड़ी सामने आया है. सोशल ऑडिट टीम द्वारा सोशल ऑडिट करके MIS अपलोड करके केंद्र सरकार को भेज दिया. जिसमें तीन साल में कितनी रिकवरी हुई, कितना फाइन हुआ और कितनी रिकवरी जिला ने दिया. मनरेगा कार्यों में डोभा, बकरी शेड, कुआं आदि में गड़बड़ी हुआ है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, साहिबगंज जिला अंतर्गत मंडरो प्रखंड में वित्तीय वर्ष 2017-18 का लगभग 12 से 15 लाख रुपये का रिकवरी अब तक नहीं हुआ है. उसी तरह कई प्रखंड क्षेत्रों में भी इसी तरह की गड़बड़ी सोशल ऑडिट की टीम ने पायी है. इसकी रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेज दी गयी है.

तालझारी प्रखंड में एक दिन में 1.15 करोड़ की हुई निकासी, जांच के आदेश

तालझारी प्रखंड में एक दिन में मेटेरियल मद में 1.15 करोड़ की निकासी हुई है. इसकी जांच का निर्देश डीसी रामनिवास यादव ने बीडीओ साइमन मरांडी को दिया है. विभाग से मिले पत्र के आलोक में डीसी श्री यादव ने तालझारी बीडीओ को जांच करने का आदेश दिया है और रिपोर्ट जल्द सौंपने को कहा है.

जल्द होगी रिकवरी : डीसी

इस संबंध में डीसी रामनिवास यादव ने कहा कि विभाग द्वारा पत्र मिलते ही रिकवरी करायी जायेगी. साथ ही कहा कि हर हाल में सारे राशि का रिकवरी जिला प्रशासन जल्द करायेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें