34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बरहेट के भोगनाडीह में 5 जनवरी को करोड़ों की परिसंपत्ति का वितरण करेंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

साहिबगंज : झारखंड के मुखिया हेमंत सोरेन रविवार (5 दिसंबर, 2020) को दोपहर में सिदो कान्हू की जन्मस्थली भोगनाडीह पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री बनने के बाद हेमंत सोरेन पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र में होंगे. भोगनाडीह में अपने डेढ़ घंटे के कार्यक्रम के दौरान वह करोड़ों की परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे. श्री सोरेन दोपहर एक बजे हेलीकॉप्टर […]

साहिबगंज : झारखंड के मुखिया हेमंत सोरेन रविवार (5 दिसंबर, 2020) को दोपहर में सिदो कान्हू की जन्मस्थली भोगनाडीह पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री बनने के बाद हेमंत सोरेन पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र में होंगे. भोगनाडीह में अपने डेढ़ घंटे के कार्यक्रम के दौरान वह करोड़ों की परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे.

श्री सोरेन दोपहर एक बजे हेलीकॉप्टर से भोगनाडीह पहुंचेंगे. यहां से सिदो-कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने जायेंगे. सिदो-कान्हू के वंशजों से मिलेंगे और शॉल ओढ़ाकर उन्हें सम्मानित करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री का जनता दरबार लगेगा, जहां लोगों से मुलाकात करेंगे. ढाई बजे वह हेलीकॉप्टर से राजधानी रांची के लिए रवाना हो जायेंगे.

जिला प्रशासन के मुताबिक, मुख्यमंत्री श्री सोरेन बैंक के माध्यम से प्रायोरिटी क्षेत्र में 30 करोड़, नन प्रायोरिटी क्षेत्र में 29 करोड़ का ऋण वितरण करेंगे. वहीं, जेएसएलपीएस की ओर से 2 करोड़ 37 लाख रुपये की परिसंपत्ति का वितरण, 31 करोड़ के प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृति का पत्र, आवास योजना के तहत पूर्ण हुए 2600 घरों का गृह प्रवेश, 250 लाभुकों को बाबा साहब भीमराव आंबेडकर आवास योजना का स्वीकृति पत्र का वितरण करेंगे.

समाज कल्याण विभाग कि और से ट्राइसाइकिल, व्हील चेयर, श्रवण यंत्र का वितरण किया जायेगा. सामाजिक सुरक्षा विभाग द्वारा पेंशन स्वीकृति पत्र लाभुकों को दिया जायेगा, तो कंबल व गर्म टोपी सहित अन्य सामानों का वितरण भी होगा. सीएम के जनता दरबार कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के 24 स्टाल लगाये जायेंगे.

सीएम के कार्यक्रम को लेकर डीसी सहित अन्य ने स्थल का निरीक्षण किया. इसमें डीसी वरुण रंजन, एसपी अमन कुमार, डीडीसी मनोहर मरांडी, एसडीओ राजमहल करण सत्यार्थी सहित अन्य ने जनता दरबार कार्यक्रम स्थल व सिदो-कान्हू पार्क का निरीक्षण किया. इस अवसर पर जिला योजना पदाधिकारी रामनिवास सिंह, सांख्यिकी पदाधिकारी मिथिलेश झा, एनडीसी संजय कुमार, अपर समाहर्ता अनुज कुमार प्रसाद व अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें