38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सरकार बनी तो खोलेंगे किसान बैंक, पांच लाख बेरोजगारों को देंगे नौकरी : हेमंत सोरेन

प्रतिनिधि, साहिबगंज झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बदलाव यात्रा की शुरुआत संताल परगना की सिदो-कान्हू व चांद-भैरव की धरती साहिबगंज से की. शहर के रेलवे जेनरल इंस्टीट्यूट प्रांगण में सोमवार को सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी की सरकार बनी तो […]

प्रतिनिधि, साहिबगंज

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बदलाव यात्रा की शुरुआत संताल परगना की सिदो-कान्हू व चांद-भैरव की धरती साहिबगंज से की. शहर के रेलवे जेनरल इंस्टीट्यूट प्रांगण में सोमवार को सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी की सरकार बनी तो हम गांवों में किसान बैंक की स्थापना करेंगे और गांव स्तर पर ही मार्केटिंग की पूर्ण व्यवस्था करेंगे.

उन्‍होंने कहा कि मौजूदा सरकार किसानों की जान ले रही है. कोई भी समाज आज के समय में शांति से नहीं जी पा रहा है. इसकी सबसे बड़ी वजह बेरोजगारी है. रोजगार के अवसर घट गये हैं. बड़े-बड़े व्यापारी आत्महत्या करने को मजबूर हैं. हमारी सरकार बनी तो पांच लाख नौकरियां देंगे.

राज्य के असल मालिक को सरकार ने भिखारी बना दिया

हेमंत ने कहा जिस राज्य से देश चलता है आज उस राज्य के लोग भूख से मर रहे हैं. हमारा राज्य प्राकृतिक संसाधनों से भरा है. यहां बहुमूल्य यूरेनियम, कोयला, अबरख प्रचुर मात्रा में है. राज्य में बेरोजगारी चरम पर है. लोग रातों रात बेरोजगार हो गये हैं. देश की बड़ी-बड़ी कंपनियां मजदूरों को कंपनी से बाहर कर रही है. सरकार ने राज्य के असल मालिक को भिखारी बनाकर रख दिया है.

जमीन हमारी, लाभ किसी और को, ऐसा नहीं होने देंगे

श्री सोरेन ने कहा शहीद वीर सपूतों के सपनों को कुचलने नहीं देंगे. जमीन हमारी और लाभ किसी और को, ऐसा होने नहीं देंगे. रघुवर सरकार राज्य में आदिवासी दलित शोषित को धीरे धीरे समाप्त करने की साजिश रच रही है. यहां के स्थानीय विधायक ने खासमहाल समाप्त करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि अगर खासमहाल समाप्त नहीं हुआ तो चुनाव नहीं लडूंगा. अब तक समाप्त नहीं हुआ है. चुनाव नजदीक है जनता को फैसला करना है. बदलाव यात्रा से भाजपा को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया जायेगा.

हेमंत ने कहा : आज भाजपा करोड़ों की पार्टी हो गयी. कहां से आया पैसा. भाजपा व्यापारियों की जमात बन कर रह गयी है. देश में मंदी के हालात हैं. भाजपा ने नोट बंदी कर जनता का पैसा बैंकों में जमा करा लिया है और जनता के उस पैसों को पूंजीपतियों को लोन दे दिया है. राज्य में कारखाना बंद हो रहे हैं. चार लाख लोगों को बेरोजगार बना दिया गया है. भाजपा सरकार को इसकी चिंता नहीं.

ये थे मौजूद : मौके पर बोरियो विधानसभा के पूर्व विधायक सह पूर्व मंत्री लोबिन हेम्ब्रम, पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी, पूर्व विधायक अकील अख्तर, प्रदेश सचिव पंकज मिश्रा, जिलाध्यक्ष शाहजहां अंसारी, अब्दुल कादीर, पिंटू, केताबुद्दीन शेख, समीम आलम, नजरूल इसलाम, जब्बार अंसारी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें