27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजमहल संसदीय क्षेत्र: भाजपा प्रत्याशी हेमलाल व झामुमो के विजय से प्रभात चौपाल में जब पूछे गये जनता के 4 सवाल…

राजमहल संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू व प्रमुख प्रतिद्वंद्वी झामुमो के विजय हांसदा से प्रभात खबर ने क्षेत्र की जनता व उनकी समस्या से जुड़े चार सवाल किये. यह जानने का प्रयास किया गया कि एक ही मुद्दे पर इनकी राय क्या है. कौन प्रत्याशी क्षेत्र की समस्या व उनके निदान पर क्या […]

राजमहल संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू व प्रमुख प्रतिद्वंद्वी झामुमो के विजय हांसदा से प्रभात खबर ने क्षेत्र की जनता व उनकी समस्या से जुड़े चार सवाल किये. यह जानने का प्रयास किया गया कि एक ही मुद्दे पर इनकी राय क्या है. कौन प्रत्याशी क्षेत्र की समस्या व उनके निदान पर क्या सोच रखता है. सभी सवालों का दोनों प्रत्याशियों ने बखूबी जवाब दिया. क्षेत्र में विकास की प्राथमिकता दोनों ने बतायी.
जीते तो क्षेत्र की तसवीर बदल देंगे : विजय हांसदा
A 1. मैं साहिबगंज जिले के बरहरवा क्षेत्र का रहनेवाला हूं. स्थानीय प्रत्याशी हूं. साथ ही थॉमस हांसदा का बेटा हूं. लोगों के लिए घर के बेटे की तरह काम करता हूं. मैं हमेशा क्षेत्र के लोगो की समस्या को दूर करने के साथ साथ जनता के सुख दुख में भी भागी बना हूं.
A 2. मैं खुद अपने बारे में ज्यादा बोल नहीं सकता. दूसरी बार संसद के लिए चुनाव लड़ने जा रहा हूं. जनता मेरे बारे में सब कुछ जानती है. क्योंकि मैं उनके बीच अक्सर रहता हूं. मैं दूसरे दलों के प्रत्याशी से अपनी कोई तुलना नहीं करना चाहता हूं. मैं सिर्फ विकास के कार्य में लगा रहता हूं.
A 3. राजमहल लोकसभा क्षेत्र का विकास करना मेरी प्राथमिकता होगी. सांसद रहने पर जनता के आशीर्वाद से काम किया है. लोगों को रोजगार से जोड़ने के लिए स्किल डेवलपमेंट की दिशा में काफी तेजी से काम किया गया है. क्षेत्र में रेल विद्युतीकरण का काम हो रहा है. सड़क व पेयजल जैसी समस्या पर और काम करने की जरूरत है.
A 4. हमने सभी क्षेत्र में काम किया है. बावजूद मैं मानता हूं कि अपने गृह क्षेत्र में स्वास्थ्य की दिशा में काम करने की जरूरत है. स्पेशियलिटी हॉस्पिटल बनाने का प्रयास करूंगा.
1 जनता आपको क्यों चुने?
2 आप दूसरे प्रत्याशी से किस मायने में अलग हैं?
3 आपकी क्या प्राथमिकता होगी?
4 ऐसा आप क्या नया करेंगे, जो अब तक क्षेत्र में नहीं हुआ?
अस्पताल व तकनीकी संस्थान बनाने की होगी कोशिश : हेमलाल
A 1. मैं इस क्षेत्र की जनता का दूसरी बार संसद में आवाज बन सकूं. संविधान के अनुसार कार्य करते हुए जनता की भावना के साथ हूं. चाहे आंदोलन के माध्यम से या विधानसभा के माध्यम से हमने जनता को अपने साथ जोड़ कर रखा है. पूरे लोकसभा क्षेत्र में समय दिया हूं.
A 2. एक प्रतिनिधि का जो दायित्व बोध होता है. स्थानीय समस्या के निदान को लेकर मौजूदा सांसद उदासीन रहे. मैं संघर्षरत रहा हूं. मैंने हमेशा जनता के साथ जुड़े रह कर काम किया.
A 3. साहिबगंज, पाकुड़, गोड्डा जिले में रोड की कनेक्टिविटी हो, तकनीकी संस्थान की स्थापना, स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करना, महिलाओं को स्वावलंबी बनाना मेरी प्राथमिकता होगी. औपचारिकता के तौर पर नहीं, बल्कि धरातल पर काम दिखाउंगा. पलायन पर अंकुश और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है. केंद्र व राज्य में सरकार होने पर क्षेत्र में चहुंमुखी विकास होगा.
A 4. किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए आवागमन की सुविधा बहुत मायने रखती है. बेहतर सड़क, रेलवे लाइन का निर्माण, सिंचाई के साधन विकसित करना, क्षेत्र में उद्योग विकसित करना, तकनीकी संस्थानों की स्थापना, ताकि बेहतर शिक्षा यहीं उपलब्ध हो सके. लोगों को तकनीकी पढ़ाई के लिए बाहर न जाना पड़े. बिजली, पानी, सड़क की सुविधा के लिए बेहतर कार्य करने का प्रयास करूंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें