39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साहेबगंज सदर अस्‍पताल में स्लाइन की बोतलों में तैरता मिला फंगस, अस्‍पताल प्रबंधन मौन

मरीजों के सेहत से खिलवाड़, अप्रैल 2019 अंकित है स्लाइन की एक्सपाइरी तिथि प्रतिनिधि@साहिबगंज सूबे की सरकार अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने के लिए कृतसंकल्पित है. लोगों की सुविधा के लिए दर्जनों प्रकार के टीकाकरण अभियान व एंबुलेंस आदि के अलावे जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है. ताकि राज्य का हरेक व्यक्ति स्वस्थ […]

मरीजों के सेहत से खिलवाड़, अप्रैल 2019 अंकित है स्लाइन की एक्सपाइरी तिथि

प्रतिनिधि@साहिबगंज

सूबे की सरकार अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने के लिए कृतसंकल्पित है. लोगों की सुविधा के लिए दर्जनों प्रकार के टीकाकरण अभियान व एंबुलेंस आदि के अलावे जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है. ताकि राज्य का हरेक व्यक्ति स्वस्थ रह सके. लेकिन सूबे के अंतिम छोर पर बसा साहिबगंज जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था इससे इतर है.

सदर अस्पताल के स्टोर रूम से अस्पताल पहुंचा डी-5 स्लाइन की बोतलों में फंगस मिलने का मामला सामने आया है. जानकारी मिलने के बाद जब हालात का जायजा लिया गया तो मिला कि स्लाइन को बोरे में बंद कर अस्पताल के ऊपरी तल्ले पर शिफ्ट किया जा रहा है. देखने पर पता चला कि बोतल पर गंदगी चढ़ी हुई है और उसके अंदर फंगस भी तैर रहे हैं. मामले में जब पूछताछ की गयी तो हर कोई कुछ भी कहने से बचते रहे.

क्या है पूरा मामला

साहिबगंज जिला सदर अस्पताल में शुक्रवार की दोपहर एक बजे चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के द्वारा प्लास्टिक के बोरे में डी-5 स्लाइन भर कर अस्पताल के ऊपर तल्ले पर चढ़ाया जा रहा था. स्लाइन की बोतल में गंदगी लगी थी. पूछे जाने पर कर्मचारी ने बताया कि स्टोर रूम में खुले में स्लाइन पड़ा था. जिस कारण बोतल के ऊपर गंदगी दिख रही है.

उसने कहा कि हमलोगों को स्लाइन लेकर अस्पताल पहुंचाने का निर्देश मिला तो हमलोगों ने बोरे में भर कर स्लाइन को अस्पताल लाया है. जब स्लाइन उठाकर देखा गया तो स्लाइन में फंगस तैर रहा था. उक्त स्लाइन पर बैच नंबर 17 पीए 037 उत्पादन की तिथि मई 2017 व समाप्ति की तिथि अप्रैल 2019 अंकित था.

इस संबंध में जब स्टोर इंचार्ज से पूछा गया तो वे बताने में आनाकानी करने लगे. जब अप्रैल 2019 तक का एक्सपाइरी तिथि है तो आखिरकार स्लाइन में फंगस कैसे हुआ. कहीं रख रखाव ठीक तरीके से नहीं होने के कारण तो इसमें फंगस नहीं हो गया है. खैर मामला जो भी हो मगर लोगों के स्वास्थ्य के अलावे उनके पैसे का सही तरीके से उपयोग नहीं होने का मामला जरूर प्रकाश में आ रहा है.

क्‍या कहते हैं सीएस

सिविल सर्जन अंबिका प्रसाद मंडल ने कहा कि स्लाइन के बोतल पर गंदगी कहा से आयी. इस बात की जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें