सड़क तालाब में तब्दील, परेशानी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

डीसी के निरीक्षण के बाद भी नहीं सुधरी स्थिति

डेंगू प्रभावित क्षेत्र है मिर्जाचौकी, जल जमाव से संक्रमण का खतरा
मंडरो : मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन चौक से पर्यटन स्थल रक्सी स्थान जानेवाली सड़क की स्थिति खराब है. पलटन भगत के घर पास नाला का पानी सड़क पर ही जमा हो गया है. इससे सड़क तालाब में तब्दील हो गयी है. पानी इतना जमा हो गया है कि इसमें मछली पालन भी किया जा सकता है.
ग्रामीणों में संक्रमण का खतरा बना हुआ है. इसकी सुधि लेनेवाला कोई नहीं है. सड़क पर बह रहे नाली का गंदा पानी जाम हो जाने के कारण बदबू दे रही है. इससे वहां पर रह रहे आसपास के ग्रामीणों को महामारी जैसी बीमारियों का डर सता रहा है. लोग वहां से अपने नाक बंद करके गुजरते हैं. पूर्व में लगातार प्रभात खबर में जर्जर सड़क के बारे में खबर प्रकाशित होने के बाद डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने निरीक्षण किया था. पीडब्लूडी विभाग को स्थिति से अवगत कराया था. पर सरकारी दांव पेच के कारण सड़क का हल नहीं निकल पाया. हालांकि मिर्जाचौकी डेंगू प्रभावित क्षेत्र है. लंबे समय पर सड़क पर गंदा पानी जमा होना खतरनाक साबित हो सकता है. आखिर कब तक बन पायेगी रक्सी स्थान जानेवाली सड़क. कौन लेगा इसकी जिम्मेवारी. यह लोगों के जेहन में बड़ा सवाल बना हुआ है.
घर व शिवमंदिर में घुस जाता है गंदा पानी
गौरतलब हो कि डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने 16 जुलाई 2017 को सड़क का निरीक्षण किया था. ग्रामीणों ने सड़क की दयनीय स्थिति से उन्हें अवगत कराया था. कहा था कि नाली का गंदा पानी का निकास नहीं होने कारण घर व शिव मंदिर में चला जाता है. वहीं शिव मंदिर में पूजा करनेवाले श्रद्धालुओं की आस्था पर चोट पहुंचती है. डीसी ने चारों तरफ घूम कर सड़क का जायजा लिया था. पथ निर्माण विभाग साहिबगंज के उपेंद्र कुमार शर्मा को तत्काल पानी निकास हेतु नाली निर्माण का निर्देश देते ग्रामीणों को समस्या समाधान का आश्वासन दिया था.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें