1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. recovery of private schools sending arbitrary fee notice read top 5 news of jharkhand

निजी स्कूलों की वसूली, मनमाने ढंग से भेज रहे फीस की नोटिस, पढ़ें झारखंड की टॉप 5 खबरें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

राज्य सरकार ने स्कूल खुलने तक केवल ट्यूशन फीस लेने का आदेश दिया है. साथ ही यह भी कहा है कि इस वर्ष शुल्क में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की जायेगी. लेकिन, फीस को लेकर स्कूलों में कोई पारदर्शिता नहीं है. स्कूल मनमाने ढंग से फीस का नोटिस भेज रहे हैं. झारखंड की एक और बड़ी खबर है कि पूरे झारखंड में कोरोना के 99 नये संक्रमित सामने आये है. इसके साथ ही राज्य में अब तक 2622 पॉजिटिव मिल चुके हैं. तो वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि देवघर के बाबा मंदिर का रंग-रोगन कर इसे भव्य बनाया जायेगा. इधर, कगलवान घाटी में चीन द्वारा भारत के साथ किये गये बड़े विश्वासघात के बाद आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र की 500 से अधिक कंपनियों ने चीन से अब कोई सामान न लेने की बात कही है. तो वहीं, झारखंड के एक लाल ने एक बार राज्य का नाम रौशन कर दिया है. नीरज मुर्मू को प्रतिष्ठित डायना अवार्ड से सम्मानित किया गया है. आज टॉप 5 झारखंड में हम इन्हीं खबरों पर करेंगे विस्तार से चर्चा...

निजी स्कूलों में फीस को लेकर पारदर्शिता नहीं, मनमानी वसूली

राज्य सरकार ने स्कूल खुलने तक केवल ट्यूशन फीस लेने का आदेश दिया है. साथ ही यह भी कहा है कि इस वर्ष शुल्क में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की जायेगी. सरकार के निर्देश के बाद स्कूलों ने ट्यूशन फीस जमा करने का नोटिस देना शुरू कर दिया है.

जमशेदपुर में 45 पॉजिटिव मिले, पूरे झारखंड में 99 नये संक्रमित

पूर्वी सिंहभूम जिले में गुरुवार को 45 पॉजिटिव केस मिले हैं. इससे पूर्व 30 मई को 43 पॉजिटिव केस मिले थे, जो जिले का एक दिन में सर्वाधिक केस मिलने का रिकार्ड था. वहीं पूरे झारखंड में गुरुवार को 99 नये कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

सावन में बाबा मंदिर को भव्य बनाने का होगा काम

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को दुमका और देवघर डीसी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर कहा कि इस बार श्रावणी मेला का आयोजन नहीं हो सकता है. लेकिन, इस दौरान मंदिर का रंग-रोगन कर इसे भव्य बनाया जायेगा.

चीन से कोई मशीन नहीं मंगायेंगी आदित्यपुर क्षेत्र की 500 कंपनियां

गलवान घाटी में चीन द्वारा भारत के साथ किये गये बड़े विश्वासघात के बाद आदित्यपुर आैद्याेगिक क्षेत्र की 500 से अधिक कंपनियों के मालिकाें ने फैसला लिया है कि वे चीन से अब कोई सामान नहीं मंगायेंगे.

झारखंड के नीरज मुर्मू को मिला प्रतिष्ठित डायना अवार्ड

पूर्व बाल मजदूर नीरज मुर्मू (21) को ब्रिटेन के प्रतिष्ठित डायना अवार्ड से सम्मानित किया गया है. दुलियाकरम बाल मित्र ग्राम ‘कैलाश सत्यार्थी िचल्ड्रेंस फाउंडेशन’ द्वारा संचालित है. नीरज को यह अवार्ड गरीब व हाशिये के बच्चों को शिक्षित करने के लिए दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें