1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. weather forecast jharkhand weather is going to change in jharkhand know when will get relief from cold grj

Weather Forecast Jharkhand : झारखंड में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, जानिए कब से मिलेगी ठंड से राहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast Jharkhand : झारखंड में 18 जनवरी से बदलने वाला है मौसम का मिजाज
Weather Forecast Jharkhand : झारखंड में 18 जनवरी से बदलने वाला है मौसम का मिजाज
प्रभात खबर

Weather Forecast Jharkhand, Ranchi News, रांची : झारखंड के लोगों को तीन-चार दिनों के बाद ठंड से राहत मिलेगी. 18-19 जनवरी के बाद न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी होने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार-पांच दिनों तक आकाश साफ रहेगा. इधर, शुक्रवार को भी राजधानी सहित करीब-करीब सभी जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट आयी.

राजधानी का न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं जमशेदपुर का न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री, डालटनगंज का 7.2, बोकारो का 7.1, चाईबासा का 10.4, दुमका का 9.7 तथा पाकुड़ का 10 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. गुरुवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेसि था. संताल परगना के कुछ जिलों में शनिवार को न्यूनतम तापमान पांच से छह डिग्री सेसि के बीच रह सकता है. इसी तरह की स्थिति कोल्हान प्रमंडल के कुछ जिलों में भी रह सकती है.

कांके का न्यूनतम तापमान 4.3 व मैक्लुस्कीगंज का 1.5 डिग्री : बीएयू स्थित मौसम यंत्र ने शुक्रवार को कांके का न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया. कांके के तापमान में एक दिन में करीब एक डिग्री सेसि की गिरावट आयी. वहीं मैक्लुस्कीगंज में एंग्लो समुदाय के बॉबी गॉर्डन के घर में लगे तापमान मापक यंत्र ने शुक्रवार की सुबह 6:35 बजे न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया. तापमान गिरने से सुबह ओस की बूंदें सफेद चादर सी प्रतीत हो रही थीं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें