1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. weather forecast jharkhand weather forecas rains heavy raining low rain monsoon 2020 alert high tide thunderstorm flood in hindi jharkhand gur

Weather Forecast Jharkhand : लो प्रेशर का असर, रांची में हो रही बारिश, झारखंड में 30-31 अगस्त को वज्रपात की चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast Jharkhand :  लो प्रेशर का असर, रांची में हो रही बारिश, झारखंड में 30-31 अगस्त को वज्रपात की चेतावनी
Weather Forecast Jharkhand : लो प्रेशर का असर, रांची में हो रही बारिश, झारखंड में 30-31 अगस्त को वज्रपात की चेतावनी
फाइल फोटो

Weather Forecast Jharkhand : रांची : बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर का असर झारखंड में दो दिनों से दिख रहा है. आज भी लो प्रेशर का असर रहेगा. इस दौरान हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने राज्य के दक्षिणी और पश्चिमी इलाकों में चेतावनी जारी की है. 30-31 अगस्त को राज्य में कहीं-कहीं वज्रपात की आशंका है.

बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव का असर झारखंड में पिछले दो दिनों से दिख रहा है. आज रांची में सुबह से ही बारिश हो रही है. बुधवार दिनभर राजधानी रांची के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश होती रही. मंगलवार को भी राज्य के विभिन्न जिलों में अच्छी बारिश हुई थी. मंगलवार शाम से लेकर बुधवार सुबह आठ बजे तक जमशेदपुर और चाईबासा के कई इलाकों में 70 से 80 मिमी तक बारिश हुई. खूंटी में करीब 91 मिमी व चतरा में 68 मिमी के आसपास बारिश दर्ज की गयी है. राजधानी में दो मिमी के आसपास बारिश हुई.

मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार, 27 अगस्त को भी लो प्रेशर का असर रहेगा. इस दौरान हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इसको लेकर राज्य के दक्षिणी और पश्चिमी इलाकों में मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है. 30-31 अगस्त को राज्य में कहीं-कहीं वज्रपात की आशंका है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें