1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. weather forecast jharkhand meteorological department weather scientists cold sunny clear sky new year 2021 fog temperature mist cloud heavy snowfall in jammu and kashmir weather forecast latest updates grj

Weather Forecast Jharkhand : झारखंड में इस तारीख से बदलेगा मौसम का मिजाज, पढ़िए नये साल के जश्न पर कैसा रहेगा मौसम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Weather Forecast Jharkhand : झारखंड में 28 दिसंबर से मौसम लेगा करवट
Weather Forecast Jharkhand : झारखंड में 28 दिसंबर से मौसम लेगा करवट
फाइल फोटो

Weather Forecast Jharkhand : रांची : झारखंड की राजधानी रांची और आसपास के इलाके में एक फिर ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. दिन में तीखी धूप निकल रही है, जबकि सुबह और शाम में तापमान गिरने से ठंड बढ़ जा रही है. मौसम विभाग ने 27 दिसंबर तक सुबह में धुंध रहने और दिन में आसमान साफ रहने की संभावना जतायी है. हालांकि 28 दिसंबर से मौसम फिर करवट लेगा. 26 और 27 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी की संभावना जतायी गयी है. इसके दो दिन बाद झारखंड में इसका असर दिख सकता है. ठंडी हवाएं चलने की वजह से यहां न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है. हालांकि, आसमान साफ रहने की उम्मीद है.

इधर, रांची में शुक्रवार को गुरुवार के मुकाबले न्यूनतम तापमान में लगभग तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी है. शुक्रवार को रांची का न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. इसी तरह कांके का न्यूनतम तापमान शुक्रवार को 4.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जबकि गुरुवार को यह 5.2 डिग्री सेल्सियस था. इसके अलावा शुक्रवार को जमशेदपुर का न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, डालटनगंज का न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि अगले 48 घंटे में देश के अलग-अलग हिस्सों में कहीं बारिश, तो कहीं बर्फबारी हो सकती है. मौसम विभाग की मानें, तो अगले 24 घंटे में केरल में बारिश की संभावना है. वहीं, उत्तर भारत के राज्यों में 26 दिसंबर से एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ आयेगा, जिसके चलते कुछ इलाकों में अच्छी-खासी बारिश हो सकती है. इसके अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और बिहार में शीतलहर और कोहरे की संभावना है. अनुमान है कि 26-27 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें