1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. viral pics fodder scam lalu prasad yadav ex cm of bihar rjd supremo bihar assembly elections prison manual bjp hemant soren government mask gur

Viral Pics : लालू प्रसाद से बिहार के राजद नेता की मुलाकात की तस्वीर वायरल, बीजेपी ने सरकार को घेरा, किसके आदेश पर मिली मिलने की अनुमति ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Viral Pics : लालू प्र्साद से रिम्स के केली बंगला में मिलते बिहार के राजद नेता सैयद अली
Viral Pics : लालू प्र्साद से रिम्स के केली बंगला में मिलते बिहार के राजद नेता सैयद अली
ट्विटर

Viral Pics, Lalu Prasad Yadav, fodder scam : रांची : चारा घोटाला (fodder scam) में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) रांची में रिम्स के केली बंगला (डायरेक्टर आवास) में इलाजरत हैं. जेल प्रशासन की अनुमति के बिना शुक्रवार को राजद नेता सैयद अली लालू प्रसाद से मिले. सैयद अली ने लालू से मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर भी की. इस पर भाजपा ने सरकार को घेरा है और इसे जेल मैन्युअल (Prison manual) का उल्लंघन बताया है. जेल अधीक्षक ने भी कहा है कि किसी को लालू प्रसाद से मिलने की अनुमति नहीं दी गयी है.

राजद नेता सैयद अली ने ट्वीट किया है कि लालू प्रसाद से मिलकर उन्हें बिहार के राजनीतिक हालात की जानकारी दी है. इसके अलावा सैयद बिना मास्क के ही लालू प्रसाद से मिले हैं. सोशल मीडिया में वायरल तस्वीर में लालू प्रसाद भी बिना मास्क पहने बैठे हुए हैं. आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव को कोरोना संक्रमण के डर से ही रिम्स के पेइंग वार्ड से केली बंगला में शिफ्ट किया गया था. इधर, भाजपा ने इस मामले को लेकर सरकार को घेरा है.

जेल अधीक्षक हामिद अख्तर ने कहा है कि सैयद अली ने लालू से मिलने के लिए आवेदन नहीं दिया था. इसलिए जेल प्रशासन की ओर से लालू प्रसाद से मिलने की किसी को अनुमति नहीं दी गयी थी. वह किसकी इजाजत से लालू से मिले यह बड़ा प्रश्न है.

लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगाना व सामाजिक दूरी बनाना बेहद जरूरी है. हमारी टीम हमेशा मास्क लगाकर उनको देखने जाती है. उनको हमेशा चेताया जाता है कि मास्क लगायें और सामाजिक दूरी बनाये रखें. उनको कोरोना काल में हमलोगों ने इसी का पालन कराते हुए बचाया है. पेइंग वार्ड से केली बंगला में इसी उद्देश्य से लालू प्रसाद को शिफ्ट किया गया है. मुलाकात कराने की जिम्मेदारी जेल व पुलिस प्रशासन की है. हमलोगों के पास सिर्फ इलाज की जिम्मेदारी है.

शुक्रवार को रिम्स परिसर में चर्चा रही कि महानवमी के दिन केली बंगले में दो बकरों की बलि देने की तैयारी थी. बकरों का इंतजाम एक राजद नेता ने किया था. बताया जाता है कि लालू प्रसाद काफी समय से मां दुर्गा की पूजा करते हैं और अपनी आस्था के लिए दो बकरों की बलि दे रहे है़ं बाद में बताया गया कि केली बंगला में बलि की खबर मीडिया व सोशल मीडिया में आने के बाद दोनों बकरों को रिम्स से हटा दिया गया.

जेल आईजी वीरेंद्र भूषण ने कहा कि लालू प्रसाद को बकरों की बलि देने की इजाजत नहीं दी गयी है. एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि यदि बलि दी जाती है तो यह पूरी तरह से जेल मैनुअल का उल्लंघन होगा. जेल अधीक्षक हामिद अख्तर ने कहा कि बकरे की बलि देने का क्या माजरा है. इसकी वह जानकारी लेंगे. जेल में नवमी के दिन कैदियों को खाने में मीट दिया जाता है, लेकिन जेल के अंदर या कैंप जेल में कभी बकरा काटने की इजाजत नहीं दी जा सकती.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें