1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. school reopen latest news government teachers of jharkhand will no longer be able to pass time in schools this has been given new responsibility for quality education and better results grj

School Reopen Latest News : झारखंड के सरकारी शिक्षक अब स्कूलों में नहीं कर पायेंगे टाइम पास, क्वालिटी एजुकेशन एवं बेहतर रिजल्ट को लेकर ये मिली है नयी जिम्मेदारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopen Latest News : सरकारी शिक्षकों को अब देना होगा क्वालिटी एजुकेशन
School Reopen Latest News : सरकारी शिक्षकों को अब देना होगा क्वालिटी एजुकेशन
फाइल फोटो

School Reopen Latest News, Jharkhand News, रांची : झारखंड के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को स्कूलों में टाइम पास करना अब आसान नहीं होगा. उन्हें क्वालिटी एजुकेशन एवं बेहतर रिजल्ट देने के लिए लेशन प्लान के मुताबिक बच्चों को पढ़ाना होगा. इसके अनुरूप प्रदर्शन नहीं करने पर उन पर कार्रवाई की जा सकती है. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इस बाबत निर्देश जारी किया है, ताकि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देकर राज्य की शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाया जा सके.

jharkhand School New Guidelines: लेशन प्लान बनाकर पढ़ायेंगे शिक्षक

झारखंड के सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं अच्छे रिजल्ट को लेकर राज्य की हेमंत सोरेन सरकार प्रतिबद्ध है. इसके लिए शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी किया है. इसके मुताबिक शिक्षकों को लेशन प्लान बनाकर बच्चों को पढ़ाना है. इतना ही नहीं, शिक्षकों को एक दिन पहले ही बच्चों को जानकारी दे देनी है कि अगले दिन कक्षा में क्या पढ़ाई होगी. इस तरह हर महीने शिक्षकों को लेशन प्लान के अनुसार पढ़ाना है. इसके साथ ही शिक्षकों को स्कूलों में रजिस्टर रखना है, जिसमें उन्हें रोजाना पढ़ाये गये विषयों‍ की जानकारी दर्ज करनी है. झारखंड के सरकारी स्कूलों में क्वालिटी एजुकेशन एवं बेहतर रिजल्ट देने से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

Jharkhand School Update: शिक्षकों की पढ़ाई पर रहेगी नजर

सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की पढ़ाई पर भी नजर रखी जायेगी. शिक्षा पदाधिकारी समेत अन्य अधिकारी समय-समय पर स्कूलों का निरीक्षण करेंगे. प्रधानाचार्यों को भी जिम्मेदारी दी गयी है कि अपने अधीनस्थ शिक्षकों पर नजर रखें, ताकि वे समय पर स्कूल में आ सकें और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा बच्चों को मिल सके. झारखंड में शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में इसे महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें